रैली निकाल किया शहीदों को याद

Dehradun Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
देहरादून। शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की याद में रविवार को युवा परिवार सेवा समिति से जुड़े करीब सात सौ युवाओं ने दुपहिया वाहन रैली निकाली। युवा दिवस और पंद्रह अगस्त के उपलक्ष्य में आयोजित रैली के जरिए युवाओं ने जागरूकता का संदेश दिया। देशभक्ति गीत और भारत माता के जयकारों संग रैली शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरी। इससे पहले दुपहिया वाहन रैली की शुरुआत सिटी मजिस्ट्रेट हरक सिंह रावत ने हरी झंडी दिखाकर प्रेमनगर से की। दशहरा ग्राउंड से शुरू हुई रैली बल्लूपुर चौक, घंटाघर, प्रिंस चौक, पलटन बाजार, आईएसबीटी होते हुए निरंजनपुर स्थित दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के कार्यालय पर संपन्न हुई। इस मौके पर समिति के विजयपाल कश्यप ने बताया कि भारत के युवा देशभक्ति और नैतिक जिम्मेदारियों से गिरते जा रहे हैं। उन्हें जिम्मेदारियों का अहसास दिलाने के लिए ही यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
--
रैली के पश्चात निरंजनपुर स्थित आश्रम में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने किया। इस मौके पर एटरनल स्पलाइंडर बैंड ने मेरा रंग दे बसंती चोला, कंधों से मिलते कंधे आदि देशभक्ति गीतों पर सबको झूमाया। मंच का संचालन दीपेंद्र वालिया ने किया। इस मौके पर मोहित, विजय बंसल आदि उपस्थित थे।
--
इन पंक्तियों के साथ निकली रैली

सांस का हर सुमन है वतन के लिए
जिंदगी का हर कफन है वतन के लिए
कह गई फांसियों में फंसी गरदने
ये हमारा नमन है वतन के लिए

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls