लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Yashasvi Jaiswal becomes joint fastest indian to score 1000 runs in first class cricket

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने हासिल की खास उपलब्धि, अमोल मजूमदार-रूसी मोदी के क्लब में शामिल हुए

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कोयम्बटूर Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sun, 25 Sep 2022 07:49 PM IST
सार

दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 265 रन की शानदार पारी खेली और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। 
 

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अब उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यशस्वी ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ दूसरी पारी में 265 रन बनाए और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जायसवाल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अमोल मजूमदार और रूसी मोदी के रिकॉर्ड की  बराबरी की है। 


रूसी मोदी और अमोल मजूमदार ने 13 प्रथम श्रेणी पारियों में एक हजार रन बनाए थे। अब जायसवाल ने भी इतनी ही पारियों में एक हजार रन का आंकड़ा छुआ है। वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 13 पारियों में एक हजार रन का आंकड़ा छुआ है। 


IND vs SA: वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम, तिलक और आरती के साथ हुआ स्वागत

यशस्वी की पारी के चलते पश्चिमी क्षेत्र की बड़ी जीत
फाइनल मैच में पश्चिमी क्षेत्र की टीम पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाई थी और 270 रन का स्कोर बनाया था। विकेटकीपर हेत पटेल ने 98 रन की पारी खेली थी और जयदेव उनादकट ने 47 रन बनाए थे। इसके अलावा कोई खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया था। दक्षिण क्षेत्र के साई किशोर ने पांच विकेट लिए थे। इसके जवाब में दक्षिण क्षेत्र ने इंद्रजीत के 118 और कृष्णप्पा गौतम के 43 रन की पारी के चलते 327 रन का स्कोर बनाया। उनादकट ने चार और सेठ ने तीन विकेट लिए।

पहली पारी के आधार पर दक्षिण क्षेत्र के पास 57 रन की बढ़त थी। इसके बाद यशस्वी ने दूसरी पारी में कमाल किया। उन्होंने 265 रन जड़ दिए। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 71, सरफराज खान ने 127 और हेत पटेल ने 51 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 585 तक पहुंचाया। दक्षिण क्षेत्र के सामने 529 रन का लक्ष्य था और यह टीम 234 रन पर सिमट गई। सिर्फ रवि तेजा ने ही लड़ने का जज्बा दिखाया। उन्होंने 53 रन बनाए। शम्स मुलानी ने चार विकेट लिए और पश्चिम क्षेत्र ने मैच 294 रन से जीत लिया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00