Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Womens T20 Challenge 2022 Live Cricket Score and Match Report Velocity vs Trailblazers 3rd Match at Pune News in Hindi

Women's T20 Challenge: ट्रेलब्लेजर्स से हारकर भी फाइनल में पहुंची वेलॉसिटी, सुपरनोवाज से होगी खिताबी भिड़ंत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Thu, 26 May 2022 11:15 PM IST
सार

महिला टी-20 चैलेंज का आज तीसरा और अहम मुकाबला खेला जा रहा है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में ट्रेलब्लेजर्स और वेलॉसिटी की टीम आमने-सामने है। दोनों टीमें अपना दूसरा मैच खेल रही है।

ट्रेलब्लेज़र्स बनाम वेलॉसिटी
ट्रेलब्लेज़र्स बनाम वेलॉसिटी - फोटो : [email protected]
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महिला टी-20 चैलेंज के तीसरे मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स ने वेलॉसिटी के खिलाफ 16 रन से जीत हासिल की। रोमांचक मुकाबले में स्मृति की टीम ने आखिरी के ओवरों में शानदार गेंदबाजी के दम पर जीत अपने नाम की। हालांकि जीत के बावजूद ट्रेलब्लेजर्स की टीम फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही। जबकि वेलॉसिटी की टीम बेहतर रन रेट के आधार पर पहली बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही। वेलॉसिटी अब खिताबी मुकाबले में सुपरनोवाज से भिड़ेगी। पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स ने 190 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और वेलॉसिटी को 174 रन पर ही रोक दिया। 





वेलॉसिटी ने बनाए 174 रन
ट्रेलब्लेजर्स के 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलॉसिटी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने पांच ओवर में 50 के स्कोर पर अपने सलामी बैटर्स के विकेट गंवा दिए। शेफाली वर्मा 15 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुईं तो वहीं यास्तिका भाटिया 15 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। वेलॉसिटी ने पावरप्ले यानी शुरू के छह ओवर में दो विकेट खोकर 68 रन बनाए। 

किरण नवगिरे और लॉरा वुलफ़ार्ट ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 30 गेंदों में 55 रन की साझेदारी की। वुलफ़ार्ट 16 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुईं। किरण नवगिरे ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। वेलॉसिटी ने 16 ओवर में पांच विकेट खोकर 150 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 24 गेंदों में 41 रन की दरकार थी। लेकिन नवगिरे 17वें ओवर में 34 गेंदों में 69 रन बनाकर डंकली की गेंद पर कैच आउट हुईं। इसके बाद टीम की कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाईं। वेलॉसिटी की टीम आखिरी 24 गेंदों में चार विकेट खोकर 24 रन ही बना पाई और मैच गंवा बैठी। 
 

ट्रेलब्लेजर्स ने बनाए 190 रन
वेलॉसिटी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने टॉस जीतकर ट्रेलब्लेजर्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। ट्रेलब्लेजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान स्मृति मंधाना तीसरे ही ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें केट क्रॉस ने सिमरन बहादुर के हाथों कैच कराया। 

एस मेघना और जेमिमाह रोड्रिग्स ने इसके बाद मिलकर मजबूत साझेदारी की। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 गेंदों में 113 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान मेघना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वह टूर्नामेंट में डेब्यू में अर्धशतक लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज बनी गईं। दूसरे छोर पर जेमिमाह रोड्रिग्स ने भी 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मेघना 15वें ओवर में 47 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें स्नेह राणा ने क्रॉस के हाथों कैच कराया।

रोड्रिग्स ने इसके बाद हेली मैथ्यूज के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और 15 गेंदों में 31 रन जोड़े। जेमिमाह 44 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुईं। मैथ्यूज ने फिर सोफिया डंकली के साथ मिलकर 16 गेंदों में तेजी से 32 रन जोड़े। मैथ्यूज 16 गेंदों में 27 और डंकली 8 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुईं। 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00