लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Will Smeed became the first batsman to score century in 'The Hundred'; Birmingham Phoenix vs Southern Brave

Will Smeed: 'द हंड्रेड' में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने विल स्मीड, 20 साल की उम्र में बना दिया रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्मिंघम Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 11 Aug 2022 10:46 AM IST
सार

द हंड्रेड 100 बॉल के फॉर्मेट में खेला जाता है। इसका मतलब यह है कि दोनों टीमें 100-100 बॉल का मैच खेलती हैं। मेन्स टूर्नामेंट में बुधवार को स्मीड ने नाबाद शतक जड़ा और अपनी टीम को जीत दिलाई।

विल स्मीड
विल स्मीड - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

इंग्लैंड में खेले जा रहे 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में 20 साल के युवा बल्लेबाज विल स्मीड ने इतिहास रच दिया है। वह इस टूर्नामेंट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। खास बात यह है कि यह टूर्नामेंट दो साल से खेला जा रहा है, लेकिन पहली बार किसी बल्लेबाज ने इसमें शतक जड़ा है। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड समेत दुनियाभर के कई स्टार खिलाड़ी खेलते हैं, लेकिन विल स्मीड ने पहला शतक लगाया। 


Will Smeed becomes first batter to hit ton in Hundred as Birmingham beat  champions Southern Brave | The Independent

द हंड्रेड 100 बॉल के फॉर्मेट में खेला जाता है। इसका मतलब यह है कि दोनों टीमें 100-100 बॉल का मैच खेलती हैं। यह टूर्नामेंट मेन्स और विमेंस दोनों फॉर्मेट में खेला जाता है। मेन्स टूर्नामेंट में बुधवार को स्मीड ने नाबाद शतक जड़ा और अपनी टीम को जीत दिलाई। बर्मिंघम फीनिक्स और सदर्न ब्रेव के बीच खेले गए मैच में स्मीड फीनिक्स की ओर से खेल रहे थे। पहले बल्लेबाजी फीनिक्स की टीम ने की। स्मीड ने 50 गेंदों में 202 के स्ट्राइक रेट से 101 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह छक्के और आठ चौके लगाए। 

Will Smeed as he becomes the first man to score a 100 in the Hundred  history - Cricket.Surf

स्मीड के अलावा फीनिक्स का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। बेंजामिन ने 17, कप्तान मोईन अली ने 17, लियाम लिविंगस्टोन ने 21, मैथ्यू वेड ने 10 रन की पारी खेली। हैमंड एक रन बनाकर नाबाद रहे। ब्रेव की ओर से मार्कस स्टोइनिस, क्रिस जॉर्डन, लिनटॉट और जेम्स फुलर ने एक-एक विकेट लिए।

जवाब में सदर्न ब्रेव की टीम 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान जेम्स विंस 17 रन, क्विंटन डिकॉक 15 रन, स्टोइनिस एक रन, एलेक्स डेविस 33 रन, टिम डेविड 11 रन, रॉस व्हाइटली 18 रन, फुलर शून्य, गार्टन चार रन, जॉर्डन 15 रन और टाइमल मिल्स खाता भी नहीं खोल सके। फीनिक्स की ओर से हेनरी ब्रूक्स ने 25 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं, केन रिचर्डसन ने तीन विकेट झटके। इसके अलावा टॉम हेम और बेनी हॉवेल को एक-एक विकेट मिला। इस तरह फीनिक्स की टीम ने 53 रन से जीत हासिल की। 
The Men's Hundred 2022 Match 8: Birmingham Phoenix beat Southern Brave by  53 runs
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00