लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Wife Ritika Sajdeh and Suryakumar Yadav leads wishes as Rohit Sharma sets internet on fire India vs Bangladesh

IND vs BAN: चोटिल होने के बावजूद खेलने उतरे कप्तान रोहित, पत्नी रितिका और सूर्यकुमार ने इस ट्वीट से जीता दिल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 08 Dec 2022 10:09 AM IST
सार

ढाका के मैदान पर रोहित शर्मा की तूफानी पारी देखने को मिली। सूर्यकुमार यादव और पत्नी रितिका सजदेह ने सोशल मीडिया पर इस साहसी पारी के लिए रोहित की जमकर तारीफ की है।

रोहित-सूर्यकुमार और रोहित-रितिका
रोहित-सूर्यकुमार और रोहित-रितिका - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे चटोग्राम में शनिवार को खेला जाएगा। बुधवार को पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 271 रन बनाए।


जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 43वें ओवर में 207 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैदान पर रोहित शर्मा की तूफानी पारी देखने को मिली। सूर्यकुमार यादव और पत्नी रितिका सजदेह ने सोशल मीडिया पर इस साहसी पारी के लिए रोहित की जमकर तारीफ की है।


Rohit Sharma plays a shot during the second ODI between Bangladesh and India (AFP)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
रोहित भारत को अपने दम पर जीत की दहलीज तक ले गए, लेकिन आखिरी गेंद पर छह रन भारत के लिए ज्यादा साबित हुआ। रोहित ने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के जड़े। दरअसल, रोहित मैच शुरू होने पर ही चोटिल हो गए थे। उन्हें बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। उनकी अंगुलियों से खून भी निकलने लगा था। इसके बाद तुरंत उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। फिर ढाका के अस्पताल भी गए।

 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
हालांकि, कुछ देर बाद वह स्टेडियम में लौट आए, लेकिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। ना ही रोहित ओपनिंग करने उतरे। भारतीय टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और 65 रन तक टीम ने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने पारी संभाली। इन दोनों के आउट होते ही भारतीय टीम फिर से मुश्किल में पड़ गई थी। इसके बाद रोहित की ताबड़तोड़ पारी ने भारत को मुश्किलों से निकाला। वह अंगूठे में पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। भारतीय टीम भले ही हार गई, लेकिन उनकी पारी की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

चोट लगने के बाद दर्द में दिखे रोहित
चोट लगने के बाद दर्द में दिखे रोहित - फोटो : सोशल मीडिया
टीम इंडिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी में रोहित के साथी सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट किया- आपके लिए बहुत सारा सम्मान रोहित शर्मा। वहीं, रितिका ने इंस्टाग्राम स्टोरी में रोहित के लिए लिखा- आई लव यू और आप जिस तरह के इंसान हैं, मुझे उस पर गर्व है। इस तरह की स्थिति में मैदान पर जाना और शानदार पारी खेलना। 

ue22gl2

रितिका, रोहित और सूर्यकुमार यादव
रितिका, रोहित और सूर्यकुमार यादव - फोटो : सोशल मीडिया
रोहित की पारी के बाद सोशल मीडिया पर उनके लिए ट्वीट की बाढ़ आ गई। मुफद्दल वोहरा नाम के यूजर ने लिखा- आपको सलाम रोहित शर्मा। आपने चोटिल अंगूठे के साथ बैटिंग करने का साहसी फैसला लिया। साथ ही आपने 28 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए, जबकि जीतने की चांसेस बेहद कम थे। आपने अपना बेस्ट दिया। वहीं, विशाल नाम के यूजर ने लिखा- भारत भले ही मैच हार गया हो, लेकिन रोहित ने सबका दिल जीत लिया।



Happy Birthday Rohit Sharma: Precious Moments of the Cricketer with wife  Ritika Sajdeh, Daughter Samaira

शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा
शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
बांग्लादेश ने साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश ने 2015 के बाद पहली बार भारत से कोई वनडे सीरीज जीती है। इस सीरीज के पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराया था। सीरीज गंवाने के साथ ही रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में शामिल हो गए। वह बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश
भारत बनाम बांग्लादेश - फोटो : सोशल मीडिया
इससे पहले धोनी की कप्तानी में 2015 में भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से हार गई थी। बांग्लादेश की टीम का अपने घर में शानदार प्रदर्शन जारी है। बांग्लादेश की टीम अपने घर में अक्तूबर 2016 के बाद से कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है। बांग्लादेश से पहले भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से हार मिली थी। कीवियों के खिलाफ शिखर धवन कप्तान थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00