लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Water crisis in harare caused break in indian players pool session cricketers advised to not take long shower

IND vs ZIM: भारतीय खिलाड़ियों को पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर तक नहाने की मनाही, जानें पूरा मामला

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, हरारे Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 16 Aug 2022 06:19 PM IST
सार

जिम्बाब्वे के दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के खिलाड़ियों को पूल में जाने से रोक दिया गया है। इसके साथ ही सभी खिलाड़ियों से कहा गया है कि वो नहाते समय भी ज्यादा पानी बर्बाद न करें। 
 

भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है। लोकेश राहुल की अगुआई में युवा भारतीय टीम हरारे पहुंच चुकी है और तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच भारतीय खिलाड़ियों को पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है। उनके पूल में जाने पर रोक लगा दी गई है और कहा गया है कि नहाते समय भी ज्यादा पानी न बहाएं। 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि हरारे में पानी की समस्या है और खिलाड़ियों को इस बारे में बता दिया गया है। सभी खिलाड़ियों से कहा गया है कि पानी की बर्बादी न करें, नहाने में कम से कम पानी खर्च करें। इसके साथ ही पूल सेशन भी रोक दिया गया है। 

क्यों हुई पानी की समस्या ?
हरारे के जैफरे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से लगभग 20 लाख लोगों के घरों में पानी जाता है। यह प्लांट 48 घंटे के लिए बंद रहेगा। इससे पानी की कमी होगी। जिम्बाब्वे की राजधानी में 48 घंटों तक पानी की सप्लाई नहीं होगी। इस दौरान पानी की समस्या न हो इससे बचने के लिए खिलाड़ियों से कम पानी खर्च करने के लिए कहा गया है। 

खिलाड़ियों को अभ्यास और नेट प्रैक्टिस के बाद कई बार नहाना पड़ता है। ऐसे में पानी की कमी से उन्हें परेशानी हो सकती है। 

धवन की जगह राहुल बने कप्तान
शुरुआत में शिखर धवन को इस दौरे में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन बाद में लोकेश राहुल ने फिटनेस टेस्ट पास किया और उन्हें टीम में जोड़ा गया। टीम में आने के साथ ही राहुल को कप्तान भी बना दिया गया। आईपीएल के बाद लोकेश राहुल पहली बार कोई मैच खेलेंगे। वो चोट की वजह से लगभग दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहे हैं। 

जिम्बाब्वे दौरे पर भारत का शेड्यूल
पहला वनडे: 18 अगस्त (हरारे)
दूसरा वनडे: 20 अगस्त (हरारे)
तीसरा वनडे: 22 अगस्त (हरारे)

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए टीम इंडिया
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00