लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virender Sehwag son Aaryavir Sehwag selected in Delhi team squad for Under-16 Vijay Merchant Trophy

Aaryavir Sehwag: गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने को तैयार वीरेंद्र सहवाग का बेटा, दिल्ली की टीम में मिली जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 06 Dec 2022 07:22 PM IST
सार

15 साल के आर्यवीर दुनिया को अपनी बल्लेबाजी दिखाने के लिए तैयार हैं। सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाजी के कई वीडियो हैं। वह पिता की तरह ही स्टांस लेते हैं। उन्हें भी तेजी से बल्लेबाजी करना पसंद है।

वीरेंद्र सहवाग और आर्यवीर
वीरेंद्र सहवाग और आर्यवीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय टीम के साथ दो विश्व कप जीतने वाले वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है। अपने करियर में उन्होंने दुनिया के कई दिग्गज गेंदबाजों को छक्के छुड़ाए थे। पहली गेंद से आक्रमण करने की कला ने सहवाग को खास बनाया था। अब उनकी इसी कला को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी बेटे आर्यवीर सहवाग पर है। आर्यवीर को भी क्रिकेट पसंद है और वह भी पिता की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं।


आर्यवीर ने अपने करियर में आगे बढ़ते हुए एक और सफलता हासिल की है। उनका बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में हुआ है। 15 साल के आर्यवीर दुनिया को अपनी बल्लेबाजी दिखाने के लिए तैयार हैं। सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाजी के कई वीडियो हैं। वह पिता की तरह ही स्टांस लेते हैं। उन्हें भी तेजी से बल्लेबाजी करना पसंद है।


दिल्ली की अंडर-16 टीम बिहार के सामने हुई, लेकिन प्लेइंग-11 में आर्यवीर को नहीं चुना गया। उन्हें खेलने का मौका भले ही नहीं मिला, लेकिन बड़े स्तर पर उनकी एंट्री जरूर हो गई है। उन्हें अगर खेलने का मौका मिलता है तो वह प्रभावित कर सकते हैं। सहवाग ने अपने करियर में कई गेंदबाजों की दुनिया की। उन्होंने 104 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान करीब 50 की औसत से 8586 रन बनाए। सहवाग ने 251 वनडे मैचों में करीब 35 की औसत से 8273 रन बनाए। अब देखना है कि उनका बेटा कहां तक आगे बढ़ता है।

View this post on Instagram

A post shared by Aaryavir Sehwag (@aaryavirsehwag)



अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम:
आर्नव बग्गा (कप्तान), सार्थक रे, प्रणव, सचिन, अनिंदो, श्रेय सेठी (विकेटकीपर), प्रियांशु, लक्ष्मण, उद्धव मोहन, ध्रुव, किरित कौशिक, नैतिक माथुर, शांतनु यादव, मोहक कुमार, आर्यवीर सहवाग।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00