लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virat Kohli sustains groin strain during India vs England 3rd T20; likely to miss 1st ODI against England

IND vs ENG 1st ODI: विराट कोहली की मांसपेशियों में खिंचाव, इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से हो सकते हैं बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 11 Jul 2022 09:29 PM IST
सार

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 के बाद नॉटिंघम से लंदन तक टीम बस में नहीं गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने ऐसा मेडिकल चेक-अप को ध्यान में रखते हुए किया था।

विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है। विराट कोहली मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से पहले वनडे से बाहर हो सकते हैं। उन्हें यह चोट तीसरे टी-20 के दौरान लगी थी। 

तीसरे टी-20 में लगी थी चोट

बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि विराट को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में ग्रोइन इंजरी हुई है। इस बात का पता नहीं चल सका है कि उन्हें ये चोट बल्लेबाजी के दौरान लगी या फील्डिंग के दौरान लगी। काफी हद तक चांसेज हैं कि पहले वनडे में विराट नहीं खेलेंगे। उन्हें आराम की जरूरत है।

India vs England, 2nd T20I: Virat Kohli Dances With Edgbaston Crowd. Watch  | Cricket News

टीम बस से लंदन नहीं गए

कोहली ने तीसरे टी-20 के बाद टीम बस में यात्रा नहीं की थी। वह नॉटिंघम से लंदन तक टीम बस में नहीं गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने ऐसा मेडिकल चेक अप को ध्यान में रखते हुए किया था। सोमवार को सिर्फ शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा ने लंदन के ओवल मैदान पर नेट सेशन में हिस्सा लिया था। 

टीम से बाहर करने की हो रही मांग

कोहली को चोट लगने की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी स्क्वॉड चुनने में देरी हो सकती है। टीम की घोषणा मंगलवार को हो सकती है। इससे पहले कपिल देव और वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व महान खिलाड़ियों ने खराब फॉर्म में चल रहे कोहली को दीपक हुड्डा की जगह टी-20 टीम में शामिल किए जाने पर सवाल खड़े किए थे। 

ENG vs IND 2022 - 3rd T20I - Virat Kohli's nine-ball buy-in shows India's  new way is here to stay

कप्तान रोहित ने किया है समर्थन

हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी-20 के बाद कोहली का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि कोई खिलाड़ी काबिल है या नहीं, यह एक दो साल में उसके प्रदर्शन पर आंका नहीं जा सकता। कोहली ने दशकों तक टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए हैं और मैच जिताए हैं। ऐसे में सिर्फ कुछ एक प्रदर्शन पर उन पर सवाल नहीं खड़ा किया जा सकता।

वेस्टइंडीज दौरे से मांगा है आराम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम मांगा है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया जाता है या नहीं। इंग्लैंड के खिलाफ दो टी-20 में विराट ने एक रन और 11 रन की पारियां खेली थीं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है।

IND vs ENG 2022: Ajay Jadeja on Virat Kohli's dismissal in 2nd T20I
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00