लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Vijay Hazare Trophy 2022 Uttar Pradesh and Jammu Kashmir in the quarterfinals Karnataka also in the last eight

Vijay Hazare Trophy: यूपी और जम्मू-कश्मीर क्वार्टर फाइनल में, झारखंड को हराकर कर्नाटक भी अंतिम आठ में

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 26 Nov 2022 11:23 PM IST
सार

कर्नाटक ने झारखंड को पांच विकेट से शिकस्त देकर अंतिम आठ में जगह बनाई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले सोमवार को होंगे। उत्तर प्रदेश का सामना महाराष्ट्र से और जम्मू कश्मीर का असम से होगा।

यूपी के लिए शिवम मावी ने चार विकेट लिए।
यूपी के लिए शिवम मावी ने चार विकेट लिए। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

उत्तर प्रदेश ने मुंबई की मजबूत टीम को 8 विकेट से, तो जम्मू-कश्मीर ने केरल को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया है। वहीं, कर्नाटक ने झारखंड को पांच विकेट से शिकस्त देकर अंतिम आठ में जगह बनाई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले सोमवार को होंगे। उत्तर प्रदेश का सामना महाराष्ट्र से और जम्मू कश्मीर का असम से होगा।


मावी ने लिए चार विकेट, आर्यन ने खेली 82 रन की पारी
ग्रुप चरण में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच शनिवार को प्रारंभिक क्वार्टर फाइनल मुकाबले हुए। उत्तर प्रदेश टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। शिवम मावी (4/41), कार्तिक त्यागी (2/43) और शिवा सिंह (2/43) ने मुंबई की टीम को 48.3 ओवर में 220 रन पर समेट दिया। विकेटकीपर हार्दिक तमोरे ने 53 और शम्स मुलानी ने 51 रन की पारियां खेलीं। विजयी लक्ष्य उत्तर प्रदेश ने 45.4 ओवर में 2 विकेट पर 221 रन बनाकर हासिल कर लिया। 


प्लेयर ऑफ द मैच विकेटकीपर ओपनर आर्यन जुयाल ने 103 गेंदों का सामन कर 10 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। दूसरे ओपनर माधव कौशिक ने 46 रन जोड़े। वहीं, प्रियम गर्ग ने नाबाद 39 और कप्तान करण शर्मा ने नाबाद 42 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। मुंबई के मोहित अवस्थी और दिव्यांश सक्सेना को एक-एक विकेट मिला।

जम्मू-कश्मीर की जीत में चमके नबी और शुभम
वहीं, आबिक नबी (4/39) की शानदार गेंदबाजी से जम्मू-कश्मीर ने केरल को 47.4 ओवर में 174 रन पर समेट दिया। विनूप मनोहरन ने सर्वाधिक 62 रन बनाए। जम्मू-कश्मीर ने शुभम (61 गेंद में 76 रन) और कामरान इकबाल (96 गेंद में 51) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 37.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 175 रन बना लक्ष्य हासिल कर लिया। जम्मू कश्मीर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया था।

क्वार्टर फाइनल कल
  • उत्तर प्रदेश बनाम महाराष्ट्र
  • पंजाब बनाम कर्नाटक
  • जम्मू-कश्मीर बनाम असम
  • तमिलनाडु बनाम सौराष्ट्र
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00