लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup Gautam Gambhir furious over the question of getting Virat Kohli to open in Team India

T20 World Cup: टीम इंडिया में विराट कोहली से ओपनिंग कराने के सवाल पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- बकवास मत शुरू करो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 17 Sep 2022 07:26 PM IST
सार

कुछ क्रिकेट प्रेमी इससे सहमत हैं कि कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए, लेकिन भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर इससे खुश नहीं है। एक शो में जब इस बारे में पूछा गया तो गंभीर भड़क गए।

विराट कोहली और गौतम गंभीर
विराट कोहली और गौतम गंभीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर विराट कोहली ने फॉर्म में शानदार वापसी की। कप्तान रोहित शर्मा के नहीं खेलने पर उन्होंने केएल राहुल के साथ ओपनिंग की। कोहली ने नाबाद 122 रन की पारी खेली। विराट ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में रोहित के साथ ओपनिंग की थी। पारी की शुरुआत करते हुए उनका रिकॉर्ड शानदार है। इससे यह सवाल उठने लगे कि क्या टीम इंडिया आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट से ओपनिंग करा सकती है? क्या रोहित के साथ कोहली को पारी की शुरुआत करनी चाहिए? 


कुछ क्रिकेट प्रेमी इससे सहमत हैं कि कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए, लेकिन भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर इससे खुश नहीं है। स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में जब इस बारे में पूछा गया तो गंभीर भड़क गए। उन्होंने कहा कि विराट की बल्लेबाजी को लेकर ये बकवास बातें नहीं करनी चाहिए। गंभीर का कहना है कि जब टीम के पास राहुल और रोहित हैं तो कोहली से ओपनिंग कैसे करवा सकते हैं।

गंभीर ने क्या कहा?

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर - फोटो : IPL/BCCI
गंभीर ने कहा, ''मैं इस मामले पर पहले भी कह चुका हूं इस पर कोई बहस नहीं होनी चाहिए। तीसरे क्रम पर आपको हमेशा ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो किसी भी क्रम पर खेलने के लिए तैयार रहे। अगर आपके ओपनर 10 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं, तो तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को भेजना चाहिए। इससे रनों की रफ्तार बनी रहेगी। अगर जल्द विकेट गिरता है, तो कोहली को तीसरे नंबर पर आना चाहिए।''

ओपनिंग में कोहली का रिकॉर्ड शानदार

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
कोहली ने आईपीएल के दौरान कहा था कि वह ओपनिंग करेंगे और टीम इंडिया के लिए भी कोशिश करेंगे कि पारी की शुरुआत ही करे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। विराट भारत के लिए ओपनिंग नहीं कर पाए। कोहली ने टी20 करियर में भारत के लिए नौ मैचों में ओपनिंग की है। इस दौरान 57.14 की औसत से 400 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 161.29 का रहा है। विराट के बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक पारी की शुरुआत करते हुए निकले हैं।

हेडन भी कोहली से ओपनिंग नहीं कराने के पक्ष में
गंभीर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन भी विराट को तीसरे क्रम पर ही देखना चाहते हैं। उनका मानना है कि कोहली के लिए यह जगह सबसे बेहतर है। वह लगातार स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं। टीम इंडिया फिलहाल रोहित-राहुल से ओपनिंग कराने, कोहली को तीसरे क्रम और सूर्यकुमार यादव को चौथे क्रम पर उतारने की योजना के साथ आगे बढ़ रही है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00