लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rohit Sharma warning to NCA after injury concerns unfit players in Team India; India vs Bangladesh Series

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने NCA पर उठाए सवाल? सीरीज हारने के बाद बोले- अनफिट खिलाड़ी भी देश के लिए खेल रहे...

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 08 Dec 2022 04:49 PM IST
सार

पूर्व क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा के साथ बातचीत में रोहित ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद खिलाड़ियों के चोटिल होने के बारे में विस्तार से बात की।

राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और वीवीएस लक्ष्मण
राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और वीवीएस लक्ष्मण - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शनिवार को चटोग्राम में खेला जाएगा। दूसरे वनडे में रोहित शर्मा अंगुली में चोट लगा बैठे थे। इसके बावजूद भी वह बैटिंग करने उतरे और लगभग अपने दम पर भारत को मैच जिता ही दिया था। आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को जीत के लिए छह रन की जरूरत थी, जो रोहित नहीं बना सके। 

चोट की वजह से रोहित वनडे सीरीज से बाहर

चोट की वजह से रोहित तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। वहीं, दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी तीसरे वनडे में खेलते नहीं दिखेंगे। ये दोनों भी अनफिट होने की वजह से आखिरी मैच से बाहर हो गए हैं। दीपक चाहर दूसरे वनडे में सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी कर सके थे। इसके बाद वह ड्रेसिंग रूम में जाकर बैठ गए थे। वहीं, कुलदीप को पहले वनडे में खिलाने के बाद दूसरे वनडे से बाहर कर दिया गया था।

India's captain Rohit Sharma sits during a training session (AP)

मैच के बाद नाराज दिखे रोहित शर्मा

मैच के बाद रोहित शर्मा काफी नाराज दिखे। उन्होंने खिलाड़ियों और फिटनेस के मुद्दो को लेकर बातचीत की। पूर्व क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा के साथ बातचीत में रोहित ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद खिलाड़ियों के चोटिल होने के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने कहा- मेरा मतलब है कि निश्चित रूप से कुछ चोट की चिंता का विषय हैं। हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है। मुझे नहीं पता कि यह वास्तव है क्या या क्या हो रहा है।

रोहित ने अनफिट खिलाड़ियों को लेकर क्या कहा?

रोहित ने कहा- हो सकता है कि वे बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हों। हमें कोशिश करने और सभी खिलाड़ियों पर नजर रखने की जरूरत है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब वे भारत के लिए खेलने आते हैं तो उन्हें 100 प्रतिशत या इससे भी अधिक फिट होने की आवश्यकता होती है। यह कुछ ऐसा है जिसे हमें देखना होगा और इस पर विचार करना होगा। हमें एनसीए के साथ बैठना होगा और खिलाड़ियों के वर्कलोड की निगरानी करनी होगी। 

Rohit Sharma may deny it, but...': ex-BCCI selector addresses India's  'headache' | cricket - UK Sports News

रोहित ने एनसीए पर सवाल उठाए?

रोहित ने कहा- यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गौर करने की जरूरत है। हम यहां आधे फिट या यूं कहें अनफिट खिलाड़ियों का खेलना बर्दाश्त नहीं कर सकते। देश का प्रतिनिधित्व करना गर्व और सम्मान की बात है और अगर वे पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं तो वह खेलने के लिए आदर्श नहीं हैं। अब हमें बस इसकी तह तक जाने और यह पता लगाने की जरूरत है कि इसके पीछे वास्तव में क्या कारण है। यह कहकर रोहित ने एनसीए की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

BAN v IND 2022: Rohit Sharma, Deepak Chahar and Kuldeep Sen ruled out of  3rd ODI, confirms Rahul Dravid
कुलदीप सेन

ये खिलाड़ी हैं अनफिट

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के अध्यक्ष हैं और पिछले कुछ समय से भारतीय खिलाड़ियों के अनफिट होने का सिलसिला जारी है। जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, रवींद्र जडेजा और आवेश खान जैसे खिलाड़ी पहले से ही अनफिट हैं। वहीं, दीपक चाहर पिछले चार महीने में तीसरी बार अनफिट हुए हैं। कुलदीप सेन भी इस फहरिस्त में शामिल हुए। ऐसे में एनसीए पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हार की समीक्षा भी करेगा। 

IND vs BAN 3rd ODI: After Rohit's injury, Kuldeep and Chahar out how deep  are India's bench strength problems? | Cricket News – India TV
दीपक चाहर

अधिकारियों के साथ हो सकती है मीटिंग

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण भी मौजूद रहेंगे। भारत को अनफिट खिलाड़ियों की वजह से टी20 वर्ल्ड कप में नुकसान हुआ ता। तब टीम इंडिया को जडेजा और बुमराह की कमी खली थी। वॉशिंगटन सुंदर भी काफी समय तक चोटिल रहने के बाद न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी कर रहे हैं।

VVS Laxman को बनाया जाएगा टीम इंडिया का कोच, जानिए पूरी वजह
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00