लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rishabh Pant released from team india from ODI Series against Bangladesh after consultation with Medical team

IND vs BAN: मेडिकल टीम के कहने पर बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से हटाए गए ऋषभ पंत, राहुल करेंगे विकेटकीपिंग

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sun, 04 Dec 2022 12:00 PM IST
सार

पंत लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में भी पंत खेले थे। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। 
 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज से ऋषभ पंत बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम के कहने पर पंत को भारत की वनडे टीम से बाहर किया गया है। हालांकि, टेस्ट सीरीज में पंत भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय वनडे टीम में पंत की जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके साथ ही बीसीसीआई की तरफ से बताया गया है कि अक्षर पटेल पहले वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऋषभ पंत की जगह लोकेश राहुल को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई है। 


लोकेश राहुल कई मौकों पर भारत के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं। राहुल विशेषज्ञ विकेटकीपर नहीं हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया है। वह आईपीएल और घेरलू मैचों में भी विकेटकीपिंग कर चुके हैं।

पंत को क्यों मिला आराम?
बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक फिटनेस का ध्यान रखने के लिए उन्हें समय-समय पर ब्रेक देती है। मौजूदा समय में बहुत ज्यादा मैच खेले जा रहे हैं। ऐसे में तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए हर मैच खेलना मुश्किल हो जाता है। इसी वजह से बीसीसीआई सभी खिलाड़ियों को जरूरी आराम देता है। पंत टी20 विश्व कप से लेकर लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। इसी वजह से उन्हें बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। अब वह टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। 

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होगी। वहीं, दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से होगा। फिलहाल पंत के पास आराम के लिए लगभग एक सप्ताह का समय है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं पंत
ऋषभ पंत वनडे और टी20 क्रिकेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन मैचों की दो पारियों में 25 रन बना पाए। वहीं, टी20 सीरीज में दो मैचों की दो पारियों में 17 रन बना सके। उन्होंने पिछली सात अंतरराष्ट्रीय पारियों में 78 रन बनाए हैं। इस वजह से उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है और फैंस उनकी जगह संजू सैमसन को मौका देने की मांग कर रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00