लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rashid Latif raised questions on MS Dhoni wicketkeeping Told Quinton de Kock favorite wicketkeeper

MS Dhoni: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने की महेंद्र सिंह धोनी की बुराई, माही की विकेटकीपिंग पर उठाए सवाल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Wed, 10 Aug 2022 06:35 PM IST
सार

धोनी को अब तक के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक के रूप में जाना जाता है। वह अभी भी अपनी इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। धोनी टीम के कप्तान भी हैं।

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग की तारीफ दुनिया भर में लोग आज भी करते हैं। कहा जाता है कि धोनी से तेज विकेट के पीछे कोई नहीं है। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को संन्यास ले लिया था। मौजूदा समय के युवा विकेटकीपर उन्हें अपना आदर्श मानते हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को लगता है कि धोनी बेहतर विकेटकीपर नहीं थे। उन्होंने माही की विकेटकीपिंग की बुराई की है।


पाकिस्तान के लिए लंबे समय तक विकेटकीपिंग करने वाले लतीफ ने कहा कि धोनी ने करीब 21 फीसदी कैच छोड़े हैं। यह एक बड़ी संख्या है। राशिद का मानना है कि धोनी द्वारा छोड़े गए मौकों के बारे में भी बात होनी चाहिए। भारत के पूर्व कप्तान के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने टेस्ट में 256 कैच लिए और 38 स्टंपिंग की। वनडे में 321 कैच और 123 स्टंपिंग है। वहीं, टी20 में धोनी ने 57 कैच लपके और 34 बार स्टंपिंग की।


राशिद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''धोनी बल्लेबाज-विकेटकीपर थे। उनका बड़ा है, लेकिन मैं अगर आंकड़ों की बात करूं तो उनके कैच छोड़ने का नंबर 21 फीसदी है। यह काफी है। सभी उनके कैचों की बात करते हैं, लेकिन कोई छोड़े गए कैचों की बात नहीं करता। उन्होंने कितनी स्टंपिंग छोड़ी, कितने बाई दिए और कितने रनआउट के मौके गंवाए। सब जोड़ने के बाद आपको पूरी तस्वीर नजर आती है।''

धोनी को अब तक के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक के रूप में जाना जाता है। वह अभी भी अपनी इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। धोनी टीम के कप्तान भी हैं। यह पूछे जाने पर कि उन्हें सबसे अच्छा विकेटकीपर कौन लगता है तो लतीफ ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का नाम लिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि डिकॉक में फिनिशिंग क्षमताओं की कमी है। लतीफ ने पिछले 15 सालों में डिकॉक को सबसे बेहतर विकेटकीपर कहा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00