रणजी ट्रॉफीः इतिहास रचने के इरादे से उतरेगा सौराष्ट्र

मुंबई/इंटरनेट डेस्क Updated Fri, 25 Jan 2013 07:15 PM IST
ranji trophy final match preview
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मुंबई और सौराष्ट्र के बीच देश के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का फाइनल शनिवार से यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सौराष्ट्र की टीम जहां पहली बार खिताबी मुकाबले में पहुंची है वहीं मुंबई की निगाहें 40वीं बार खिताब जीतने पर होगी।
विज्ञापन


सौराष्ट्र ने टूर्नामेंट में जिस तरह का प्रदर्शन अब तक किया है उसे देखते हुए उसके पास इतिहास बनाने का सुनहरा मौका दिख रहा है। हालांकि एक इतिहास यह भी है कि सौराष्ट्र की टीम टूर्नामेंट में अब तक मुंबई को नहीं हरा सकी है।


दिग्गजों से सजी है मुंबई
मैच में मुंबई की उम्मीदें एक बार फिर दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पर टिकी रहेंगी। सचिन पांचवीं बार रणजी फाइनल खेलने उतरेंगे जिसमें तीन बार मुंबई की टीम खिताब जीती है जबकि एक बार उसे हार का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा मुंबई के पास वसीम जाफर, हिकेन शाह और अभिषेक नायर जैसे स्तरीय बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी क्रम का बखिया उधेड़ सकते हैं। गेंदबाजी में कप्तान अजित अगरकर, धवल कुलकर्णी और विशाल डाभोलकर सौराष्ट्र को मुश्किल में डाल सकते हैं।

सौराष्ट्र से बड़े उलटफेर की उम्मीद

दूसरी ओर सौराष्ट्र के पास मुंबई जैसे बड़े नाम तो नहीं हैं लेकिन शितांशू कोटक, सागर जोगियानी, शेल्डन जैक्सन, जयदेव शाह, जयदेव उनादकट और सिद्धार्थ त्रिवेदी जैसे युवा जोश हैं जिनसे पार पाना मुंबई के लिए आसान नहीं होगा।

अगर आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 51 मैच खेले गए हैं जिनमें मुंबई 26 मैचों में सीधी जीत दर्ज करने में सफल रही जबकि 20 मैचों में उसे पहली पारी की बढ़त के आधार पर जीत मिली। एक मैच ड्रा रहा जबकि चार मैचों में सौराष्ट्र ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर बाजी मारी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00