लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ramiz Raja said If Team India will not come Pakistan for Asia Cup, we'll not go India for ODI World Cup 2023

WC 2023: रमीज राजा की गीदड़भभकी, बोले- भारत एशिया कप के लिए नहीं आया तो हम वर्ल्ड कप के लिए वहां नहीं जाएंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कराची Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 26 Nov 2022 12:00 PM IST
सार

पीसीबी चीफ रमीज राजा की ओर प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएंगे।

रमीज राजा (दाएं) ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है
रमीज राजा (दाएं) ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

अगले साल होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को लेकर एकबार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आमने-सामने है। दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि टीम इंडिया अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।


एशिया कप को किसी न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। इस पर अब पीसीबी चीफ रमीज राजा की ओर प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएंगे।

जय शाह ने क्या कहा था?

अरुण धूमल और जय शाह
अरुण धूमल और जय शाह - फोटो : सोशल मीडिया
दरअसल, एशिया कप 2023 पहले पाकिस्तान में होना था। हालांकि, एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने कहा था कि इसे न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इसे यूएई भी शिफ्ट किया जा सकता है।

जय शाह ने कहा- एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्य पर खेला जाएगा। भारत सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। हालांकि, अब पीसीबी चीफ रमीज राजा ने इस पर चुप्पी तोड़ी है। 

रमीज राजा का बयान

रमीज राजा
रमीज राजा - फोटो : सोशल मीडिया
एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए रमीज राजा ने कहा- अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे।

रमीज राजा ने कहा- हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।

वनडे फॉर्मेट में होगा अगला एशिया कप

भारत-पाकिस्तान मैच
भारत-पाकिस्तान मैच - फोटो : सोशल मीडिया
2023 में होने वाला अगला एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप आगामी आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट को देखकर उसी फॉर्मेट में खेला जाता है। यानी 2022 में टी20 विश्व कप खेला जाना था। ऐसे में एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में खेला गया। वहीं, 2023 में वनडे विश्व कप होना है। ऐसे में एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। यह एशिया कप का 16वां संस्करण होगा। श्रीलंकाई टीम फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियन है। भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा सात बार एशिया कप अपने नाम किया है। वहीं, श्रीलंका ने छह बार एशिया कप का खिताब जीता है। पाकिस्तान ने दो बार यह टूर्नामेंट अपने नाम किया है।

2025 में पाकिस्तान में होना है चैंपियंस ट्रॉफी

भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान - फोटो : सोशल मीडिया
2025 से चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट की भी वापसी हो रही है। 2017 के बाद पहली बार 2025 में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। आईसीसी ने अपने एफटीपी साइकिल में इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी थी।  आईसीसी ने पिछले साल ही इसकी घोषणा की थी। हालांकि, जय शाह का कहना था कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए स्थान अभी भी तय किया जाना बाकी है। हम उस पर तब टिप्पणी करेंगे जब यह तय हो जाएगा।

पिछले नौ साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं

भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान - फोटो : सोशल मीडिया
भारत और पाकिस्तान ने नौ साल से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। दोनों के बीच पिछली टी-20 और वनडे सीरीज दिसंबर 2012 में खेली गई थी। टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी, वहीं वनडे सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 से जीता था। वहीं, दोनों ने 2007-08 सीजन के बाद से टेस्ट सीरीज में भी एक-दूसरे का सामना नहीं किया है। मुंबई में 2008 आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं, लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीजफायर उल्लंघन और फरवरी 2019 में हुए पुलवामा हमले के बाद से यह संबंध और बिगड़ गए थे। दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के चलते सिर्फ आईसीसी इवेंट्स और एशियन क्रिकेट के इवेंट्स में ही दोनों टीमें आमने-सामने आती हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00