लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   peter handscomb in hope of selection in Australian team after good home session

IND vs AUS: भारत के टेस्ट चैंपियन बनने का सपना सपना तोड़ सकता है यह कंगारू बल्लेबाज, 93 के औसत से बना रहा रन

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 06 Dec 2022 03:00 PM IST
सार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज अगले साल फरवरी के महीने में खेली जाएगी, लेकिन कंगारू टीम का एक बल्लेबाज अभी से इसकी तैयारी में जुटा है। 
 

पीटर हैंड्सकोंब
पीटर हैंड्सकोंब - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम की राह आसान नहीं है। फिलहाल अंक तालिका में भारत चौथे स्थान पर हैं। टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका से बेहतर अंक हासिल करने होंगे। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने हैं। यहां जीतने पर ही भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच पाएगी। 


बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट जीतना भारत के लिए शायद बहुत मुश्किल न हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में हराना भी भारत के लिए आसान नहीं होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज अगले साल फरवरी के महीने में खेली जाएगी, लेकिन कंगारू टीम का एक बल्लेबाज अभी से इसकी तैयारी में जुटा है। ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकोंब भारत के टेस्ट चैंपियन बनने का सपना तोड़ सकते हैं। उन्होंने इस साल घरेलू क्रिकेट में 93 के औसत से रन बनाए हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है कि भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनका चयन होगा। अगर भारत में आकर हैंड्सकोंब इसी अंदाज में रन बनाते हैं तो भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ सकता है और टीम इंडिया फाइनल की रेस से बाहर हो सकती है।

फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब को पता है कि ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टेस्ट टीम में जगह बनाना मुश्किल है लेकिन फिर भी उन्हें उम्मीद है कि उन्हें भारत दौरे के लिए टीम में जगह मिलेगी। लगभग चार साल पहले पिछला टेस्ट खेलने वाले 31 साल के हैंड्सकोंब ने इन गर्मियों में शेफील्ड शील्ड में 93.66 के औसत से 562 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रधानमंत्री एकादश की ओर से खेलते हुए दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े।

हैंड्सकोंब शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश की अगुआई करते हुए राष्ट्रीय टीम में चयन का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे। ‘द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन’ ने हैंड्सकोंब के हवाले से कहा, ‘‘बातचीत (टेस्ट चयनकर्ताओं के साथ) आशाजनक रही है। लेकिन आपको टेस्ट टीम को भी देखना होगा और ऐसे खिलाड़ी हैं जो मेरे से आगे हैं और ऐसे बल्लेबाज हैं जो काफी प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं जितने मर्जी चाहे उतने रन बना सकता हूं लेकिन टीम में जगह भी तो होनी चाहिए और इस समय वे काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।’’

हैंड्सकोंब को स्पिन के खिलाफ खेलने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है लेकिन भारत दौरे की टीम में जगह बनाने के लिए उनकी प्रतिस्पर्धा ट्रेविस हेड से होगी। हेड इस साल श्रीलंका और पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00