लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistani bowler Mohammad Hasnain action in question After Marcus Stoinis alleges Chucking gesture, Pak fans

Marcus Stoinis: सवालों के घेरे में पाकिस्तानी गेंदबाज का एक्शन, स्टोइनिस ने लगाए आरोप, पाक फैन्स ने की आलोचना

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 16 Aug 2022 06:28 PM IST
सार

स्टोइनिस द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद हसनैन पर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि, स्टोइनिस द्वारा शिकायत करने की पाकिस्तान में काफी आलोचना हो रही है। पाक फैन्स ने स्टोइनिस की आलोचना की है।

मार्कस स्टोइनिस
मार्कस स्टोइनिस - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाया है। यह घटना इंग्लैंड में खेले जा रहे 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के दौरान की है। हसनैन पर यह पिछले आठ महीने में दूसरी बार चकिंग का आरोप लगा है। इससे पहले फरवरी में हसनैन का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया था।

परीक्षण में फेल होने पर उन्हें बैन झेलना पड़ा था। तब जनवरी में बिग बैश लीग के दौरान अंपायरों ने उनके एक्शन की शिकायत की थी। अब स्टोइनिस द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद हसनैन पर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि, स्टोइनिस द्वारा शिकायत करने की पाकिस्तान में काफी आलोचना हो रही है। पाक फैन्स ने स्टोइनिस की आलोचना की है।

यह घटना 'द हंड्रेड' में सदर्न ब्रेव और ओवल इन्विंसिबल्स के बीच मैच के दौरान की है। मैच के दौरान 22 साल के पाकिस्तान के हसनैन ने शॉर्ट बॉल फेंकी। इस पर सदर्न ब्रेव के लिए खेल रहे स्टोइनिस पुल करने की कोशिश में मिड ऑफ पर कैच आउट हो गए। सदर्न ब्रेव की पारी की 61वीं गेंद पर विल जैक्स ने स्टोइनिस का कैच लपका। पवेलियन लौटते समय स्टोइनिस ने अंपायर से चकिंग की शिकायत की।

इसके बाद पाकिस्तान के फैन्स नाराज हो गए। इससे पाकिस्तान में भी नाराजगी देखी जा रही है। कई पाकिस्तानी खेल पत्रकारों ने स्टोइनिस की आलोचना की है। उनका कहना है कि हसनैन की गेंद पर आउट होने की वजह से स्टोइनिस ने यह आरोप लगाया है। मैच के बाद रेफरी ने स्टोइनिस से बात भी की। हालांकि, अब तक हसनैन पर किसी तरह की कार्रवाई की घोषणा नहीं की गई है।