लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistan Ex-spinner Danish Kaneria says PCB should learn from India; India vs Pakistan Asia Cup T20

IND vs PAK: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड को लताड़ा, कहा- उन्हें भारत से सीखना चाहिए

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कराची Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 12 Aug 2022 10:21 AM IST
सार

कनेरिया ने कहा है कि पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भारत से कुछ सीख लेनी चाहिए। कनेरिया का मानना है कि पीसीबी सिर्फ मौजूदा समय पर ध्यान दे रहा है, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भविष्य का सोच रहा है।

भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच इस महीने एशिया कप टी-20 के दौरान मैच खेला जाना है। 28 अगस्त को यूएई में दुबई के उसी मैदान पर यह मैच खेला जाएगा, जहां पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने यह कहा था कि बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम मजबूत नजर आ रही है। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया मौजूदा टीम से खुश नहीं है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना भी की है।

 

कनेरिया ने कहा है कि पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भारत से कुछ सीख लेनी चाहिए। कनेरिया का मानना है कि पीसीबी सिर्फ मौजूदा समय पर ध्यान दे रहा है, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भविष्य का सोच रहा है और ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहा है। कनेरिया ने यह बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कहीं। साथ ही उन्होंने भारत-पाकिस्तान एशिया कप मैच को लेकर भी काफी बातें कीं।

दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया - फोटो : सोशल मीडिया
कनेरिया ने कहा- पाकिस्तान ने पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से काफी कम टी-20 मुकाबले खेले हैं। पाकिस्तान ने इस दौरान सात मुकाबले खेले हैं और छह में जीत हासिल की है। इस दौरान पाकिस्तान का मुकाबला सिर्फ ऑस्ट्रेलिया जैसी एक बड़ी टीम के साथ हुआ और वह मैच हमारी टीम हार गई। वहीं भारतीय टीम ने हमसे ज्यादा मैच खेले हैं। भारत ने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से 24 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टीम ने 19 मैच जीते। 

कनेरिया ने कहा- भारत का विनिंग रेशिया हमसे कहीं ज्यादा है, क्योंकि भारत ने ज्यादातर मैच अपनी बी और सी टीम के साथ खेले हैं। रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं वह अपने बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत कर रहे हैं। 

India Vs Pakistan Highlights, T20 World Cup 2021: PAK win by 10 wickets,  beat IND for the 1st time in WC history | Hindustan Times

पाकिस्तान और भारत के बीच एशिया कप में मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा। पिछली बार दोनों टीमें यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आई थीं। तब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। उस वक्त टीम के कप्तान रोहित नहीं बल्कि विराट कोहली कप्तान थे। इस बार रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम बाबर आजम की पाकिस्तान टीम का सामना करेगी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00