लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   PAK vs ENG, 6th T20I: Babar Azam to equal Virat Kohli batting T20 Runs record, included in Rohit Sharma list

PAK vs ENG 6th T20: 52 रन बनाते ही कोहली की बराबरी करेंगे बाबर आजम, रोहित-गुप्टिल की इस लिस्ट में होंगे शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लाहौर Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 30 Sep 2022 06:53 PM IST
सार

इंग्लैंड के खिलाफ छठे टी20 में बाबर के पास एक रिकॉर्ड की बराबरी करने और एक उपलब्धि हासिल करने का मौका है। दरअसल, बाबर को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3,000 रन पूरे करने के लिए 52 और रन बनाने होंगे।

बाबर आजम और विराट कोहली
बाबर आजम और विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को सात मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में हराकर 3-2 से बढ़त बना ली है। शुक्रवार को छठे टी20 में बाबर की पाकिस्तीन और मोईन अली की इंग्लैंड टीम आमने-सामने होगी। दोनों के बीच मुकाबला दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि पाकिस्तान को सीरीज जीतने के लिए बस एक और जीत की जरूरत है, जबकि इंग्लैंड की टीम सीरीज को बराबर कराना चाहेगी। 

 

पांचवें टी20 में मोहम्मद रिजवान ने 36 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर मेजबान को छह रन से जीत दर्ज करने में मदद की थी। इस सीरीज में अब तक रिजवान ही सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रहे हैं। वह मौजूदा सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ अब तक पांच मैचों में 315 रन बना चुके हैं। वहीं, रिजवान के साथी ओपनर और पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने शतक लगाकर सीरीज में शानदार शुरुआत करने के बाद पिछले तीन मैचों में फेल रहे हैं।

मोहम्मद रिजवान
मोहम्मद रिजवान - फोटो : सोशल मीडिया
बाबर ने पांचवें टी20 में 12 गेंदों में नौ रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ छठे टी20 में बाबर के पास एक रिकॉर्ड की बराबरी करने और एक उपलब्धि हासिल करने का मौका है। दरअसल, बाबर को टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3,000 रन पूरे करने के लिए 52 और रन बनाने होंगे। अगर वह ऐसा करते हैं तो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3,000 रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे।

इससे पहले कोहली, रोहित, मार्टिन गुप्टिल और पॉल स्टर्लिंग ने इस फॉर्मेट में तीन हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 3,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने 81 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। यदि बाबर छठे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 52 रन बनाते हैं, तो वह कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

विराट कोहली और बाबर आजम
विराट कोहली और बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
27 वर्षीय बाबर ने पाकिस्तान के लिए 85 मैचों की 80 पारियों में अब तक 2,948 रन बनाए हैं। बाबर फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सीरीज में अब तक 48.50 की औसत से पांच मैचों में 194 रन बनाए हैं। सातवां टी20 दो अक्तूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00