लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ODI World Cup 2023 Equation for all teams seven teams qualified for world cup South Africa in trouble

ODI WC 2023: विश्व कप से बाहर हो सकती है दक्षिण अफ्रीका की टीम, खेलना पड़ेगा क्वालिफाइंग राउंड! जानें समीकरण

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 29 Nov 2022 02:20 PM IST
सार

अफगानिस्तान सहित सात टीमें अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। हालांकि, अभी भी श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं और इन दोनों टीमों को क्वालिफाइंग राउंड खेलना पड़ सकता है। 
 

दक्षिण अफ्रीका की टीम
दक्षिण अफ्रीका की टीम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट में अब लगभग एक साल से कम समय बचा है। बतौर मेजबान भारतीय टीम ने सबसे पहले इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया है। इसके बाद इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सहित सात टीमें इस विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। अफगानिस्तान ने भी हाल ही में वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है, लेकिन खास बात यह है कि वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीम अब तक विश्व कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं। 


आईसीसी के नियम के अनुसार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंक तालिका में शुरुआती आठ स्थान पर रहने वाली सीधे विश्व कप के लिए क्वालिफाई करेंगी। भारत की टीम मेजबान के रूप में इस टूर्नामेंट में जगह बनाएगी। वहीं, बाकी टीमों को क्वालिफाइंग राउंड खेलना पड़ेगा और शुरुआती दो स्थान में रहने वाली टीमें मुख्य दौर में जगह बनाएंगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका,श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें मुश्किल में पड़ सकती हैं। 


Image

श्रीलंका की टीम फिलहाल 67 अंक के साथ क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंक तालिका में 10वें स्थान पर है। उसके पास शुरुआती आठ टीमों में जगह बनाने के लिए चार मैच हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम 59 अंक के साथ 11वें स्थान पर है। उसे शुरुआती आठ टीमों में जगह बनाने के लिए अपने पांच में से चार मैच जीतने होंगे। इनमें से तीन मैच इंग्लैंड और दो नीदरलैंड के खिलाफ हैं। 

वेस्टइंडीज की टीम 88 अंक के साथ आठवें स्थान पर है। यह टीम अपने आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप के लिए सीधे क्वालिफाई कर सकती है। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की तुलना में वेस्टइंडीज की राह ज्यादा आसान है। 
भारत के अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम अब तक 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00