'My Result Plus

MIvRCB: 'रन मशीन' और 'हिटमैन' के बीच होगी जोरदार जंग, MI को पहली जीत की तलाश

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 17 Apr 2018 01:18 AM IST
विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा - फोटो : file photo
ख़बर सुनें
तीन मैचों से लगातार हार का सामना कर रही मुंबई इंडियंस का सामना आईपीएल-11 में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। दोनों ही टीमों में आक्रामक बल्लेबाजों की भरमार है, लेकिन वे अभी अपने रुत्बे के मुताबिक करिश्माई प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें जीत के साथ लय हासिल करने को बेताब हैं।
 
रोहित शर्मा की अगुवाई में अभी तक मुंबई इंडियंस तीनों मैच डेथ ओवरों में हारी है। आरसीबी को भी अपनी कमजोरियां दूर करनी हैं। आरसीबी को अभी तक एक जीत ही मिली है। वहीं घरेलू मैदान में दोनों बार मुंबई जीत के नजदीक जाकर हार बैठी। सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और उसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टीम ने निराश किया। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी मुंबई को हार का सामना करना पड़ा। 

आठ टीमों की तालिका में तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम स्थान पर है। वैसे मुंबई की यह खासियत रही है कि उसकी शुरुआत दमदार नहीं होती, लेकिन टीम बाद में कमजोरियों पर काबू पाकर बेहतर करने लगती है। 

विराट की अगुवाई वाली आरसीबी को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उसके मैदान में हार मिली थी। दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने मैदान पर टीम जीत की राह पर लौटी, लेकिन अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हाईस्कोरिंग मुकाबले में फिर हार का सामना करना पड़ा। 
आरसीबी के गेंदबाज खासकर उमेश यादव जिन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लेकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के शीर्ष क्रम की कमर तोड़ दी थी, उन्होंने राजस्थान के खिलाफ काफी रन खर्च किए। राजस्थान ने 217 रन बनाकर इस सीजन का सर्वाधिक स्कोर बनाया था। संजू सैमसन ने 45 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली।  

आरसीबी को अपनी गेंदबाजी की कमियों को दूर करना होगा क्योंकि मुंबई की बल्लेबाजी में काफी गहराई है। रॉयल्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल (2/22) को छोड़कर बाकी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके थे। 

मुंबई के मार्कंडे ने छोड़ा है असर  

मुंबई के युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे अभी तक सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। मुस्ताफिजुर रहमान की इकॉनमी रेट भी अच्छी है। जबकि जसप्रीत बुमराह अपने उस तमगे के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं कि वह सफेद गेंद से दुनिया के श्रेष्ठ गेंदबाजों में शामिल हैं। मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के चोटिल गेंदबाज पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के एडम मिलने को शामिल किया है। अब वह टीम प्रयास से सीजन में लगातार चौथी हार को टालना चाहेगी। 

लय में लौट रहे हैं कप्तान कोहली 

वैसे आरसीबी के लिए यह सुखद संकेत हैं कि कप्तान विराट कोहली अच्छे टच में आ गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में 57 रन की पारी खेली। इसके अलावा टीम में ब्रेंडन मैकुलम और एबी डीविलियर्स भी हैं। इस बल्लेबाजी लाइनअप के लिए कोई भी स्कोर बड़ा नजर नहीं आता। मुंबई भी इस बात को जानती है। 
मुंबई की बल्लेबाजी दो मैचों में नहीं चली, तीसरे मैच में बल्लेबाजी चली तो गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब रहा। सूर्य कुमार यादव अच्छा कर रहे हैं, लेकिन कप्तान रोहित अभी बल्ले से बड़ा योगदान नहीं कर पाए हैं। पांड्या बंधु हार्दिक और कृनाल के अलावा वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड पहले तीन मैचों में प्रभाव नहीं छोड़ा पाए। 

संभावित टीमें:

मुंबई इंडियंस- सूर्यकुमार यादव, एविन लेविस, इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृनाल पांड्या, अकिला धनंजय, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- ब्रेंडन मैकुलम, क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मंदीप सिंह, पवन नेगी, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, कुलवंत खेजरोलिया और युजवेंद्र चहल।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get cricket news in Hindi live update of Sports News, live cricket score and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Cricket News

IPL के दौरान बीच मैदान पर भिड़े थे, अब फिर आमने-सामने होंगे कोहली-गंभीर

आईपीएल-11 में अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स की स्थिति एक सी चल रही है। दोनों के खातें में चार मैचों में एक जीत ही दर्ज है।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

खुल गए IPL 2018 के कार्यक्रम से जुड़े सारे राज, देखें वीडियो

6 अप्रैल 2018 से आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज होगा। सीजन का फाइनल भी मुंबई में ही खेला जाएगा।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen