विज्ञापन
विज्ञापन

विराट-रहाणे के अर्धशतक से टीम इंडिया मजबूत, विंडीज पर बनाई 260 रन की बढ़त

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 25 Aug 2019 05:58 AM IST
विराट और रहाणे
विराट और रहाणे - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें
वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया की पहली पारी के 297 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन पर ऑल आउट हो गई। 
विज्ञापन
वहीं, दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (51*) और अजिंक्य रहाणे (53*) रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने इस मैच में कुल 260 रनों की बढ़त बना ली है।

विराट ने अपने टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 105 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके अलावा टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में केएल राहुल (18), मयंक अग्रवाल (16) और चेतेश्वर पुजारा (25) रन बनाए हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (5/43) के पांच विकेट और वेस्टइंडीज की लचर बल्लेबाजी से भारत ने यहां तीसरे दिन पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दबदबा बना लिया। भारत के पहली पारी के 297 रन के जवाब में मेजबान टीम तीसरे दिन 222 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलने उतरी। कप्तान जेसन होल्डर (39) को शमी ने विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। उसके बाद जडेजा ने कमिंस को बोल्ड कर विंडीज की पारी को समेट दिया। कमिंस ने 45 गेंदें खेली लेकिन खाता नहीं खोल सके लेकिन नौवें विकेट पर होल्डर के साथ 41 रन जरूर जोड़े। इशांत के पांच विकेट के अलावा शमी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट बुमराह को मिला। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (81) और रविन्द्र जडेजा (58) की मदद से 297 रन बनाए। 100 रन के अंदर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही टीम इंडिया को मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने संभाला और छोटी-छोटी पारियों की बदौलत टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने 4 और शेनन गेब्रियल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

वर्षा बाधित इस मैच में कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्ला थमाया। बार-बार हो रही बारिश से बाधित मैच के पहले दिन का खेल में केवल 68.5 ओवर ही डाले जा सके थे। गुरुवार से शुरू हुए मुकाबले में भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 203 रन बनाए थे। पहले दिन टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 81 रन बनाए थे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इशांत शर्मा के पांच विकेट

विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Cricket News

बल्लेबाजों ने की रनों की बारिश, एक मैच में ताबड़तोड़ लगे 29 छक्के और 34 चौके

स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए एक टी-20 मुकाबले में दोनों टीम के बल्लेबाजों ने चौके-छक्कों की बरसात कर दी।

17 सितंबर 2019

विज्ञापन

भारी बारिश से मध्य प्रदेश के गांधी सागर बांध को नुकसान, जांच के लिए पहुंचेगा केंद्रीय दल

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से गांधी सागर बांध को नुकसान पहुंचा है। ये नुकसान कितना है इसका पता लगाने के लिए केंद्र से एक दल इसकी जांच करने के लिए आने वाला है। भारी बारिश से प्रदेश में 10 हजार करोड़ से ज्यादा के नुकसान की खबर है।

17 सितंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree