विज्ञापन
विज्ञापन

इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

स्पोर्टस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 26 Jun 2019 06:43 AM IST
ऑस्ट्रेलियाई टीम
ऑस्ट्रेलियाई टीम - फोटो : social media
ख़बर सुनें
पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, मेजबान इंग्लैंड को 64 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। मंगलवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 221 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई। 
विज्ञापन
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने 100 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। फिंच के अलावा डेविड वॉर्नर (53), स्टीव स्मिथ (38) और उस्मान ख्वाजा ने 23 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में जेसन बेहरनडॉर्फ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके। इसके अलावा मिशेल स्टार्क ने चार और मार्कस स्टोइनिस ने एक विकेट अपने नाम किया। शानदार प्रदर्शन के लिए कप्तान आरोन फिंच को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह ऑस्ट्रेलियाई टीम की छठी जीत है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम अंकतालिका में 12 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, मेजबान इंग्लैंड आठ अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है। इंग्लैंड की यह तीसरी और लगातार दूसरी हार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। महज 15 रन के स्कोर पर टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए। जेम्स विंस (0) पर जबकि जो रूट आठ रन बनाकर आउट हो गए। विंस को जेसन बेहरनडॉर्फ ने शिकार बनाया, जबकि रूट को मिशेल स्टार्क ने एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया।  विंस और रूट के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन (4) ने रूप में इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा। 5.5 ओवर में खतरनाक गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मॉर्गन को कमिंस के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा।

यहां इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाती नजर आई। 53 रन के स्कोर टीम ने अपने चार विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड को चौथा झटका जॉनी बेयरस्टो (27) के रूप में लगा। जेसन बेहरनडॉर्फ ने बेयरस्टो को कमिंस के हाथों कैंच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इसके बाद 27.2 ओवर में इंग्लैंड का पांचवा विकेट गिरा। स्टइनिस ने जोस बटलर (25) को ख्वाजा के हाथों कैच आउट कराकर अपनी टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। पांचवें विकेट के लिए बटलर और स्टोक्स के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई।

36.6 ओवर में मिशेल स्टार्क ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मतलब स्टार्क ने बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड को छठा झटका दिया। उन्होंने पिच पर टिककर 115 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 89 रन की शानदार पारी खेली। छठे विकेट के लिए वोक्स और बटलर के बीच 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इसके कुछ ही देर बाद बेहरनडॉर्फ ने मोईन अली (6) को विकेटकीपर केरी के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इसी के साथ इंग्लैंड का सातवां विकेट गिरा। इसके बाद इंग्लैंड टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की पारी

विज्ञापन

Recommended

फैशन की दुनिया को नया आयाम देता ये खास फैशन शो
Invertis university

फैशन की दुनिया को नया आयाम देता ये खास फैशन शो

समस्या कैसी भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रुपये में
Astrology

समस्या कैसी भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Cricket News

'इसी एटीट्यूड के पैसे हैं, बाकी सब एक जैसे हैं', चहल के जन्मदिन पर सहवाग का मजेदार ट्वीट

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए आज का दिन बेहद खास है। दुनियाभर से मिल रही शुभकामनाओं के बीच टीम इंडिया का यह लाड़ला खिलाड़ी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहा है...

23 जुलाई 2019

विज्ञापन

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिरी, भाजपा विधायक रेणुकाचार्य ने किया डांस

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिर गई। जिसके बाद बेंगलुरू के रमाडा होटल में भाजपा विधायक रेणुकाचार्य ने अपने समर्थकों के साथ जमकर डांस किया।

23 जुलाई 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree