लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   KL Rahul in team india instead of flop show in big matches Prithvi Shaw and Shubman not getting chance

KL Rahul: बड़े मैच में लगातार फेल हो रहे लोकेश राहुल पर टीम में शामिल, इन युवा खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 26 Sep 2022 02:35 PM IST
सार

लोकेश राहुल ने बड़े मैचों में अक्सर भारत को निराश किया है, लेकिन उन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं। वहीं, कई युवा खिलाड़ी अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं, जिन पर ज्यादा जोर नहीं दिया जा रहा है। 
 

लोकेश राहुल
लोकेश राहुल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने शानदार खेल दिखाया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत की जीत के बावजूद कई समस्याएं टीम इंडिया में बनी हुई हैं, जिनको दूर करना जरूरी है। डेथ ओवर में खराब गेंदबाजी इनमें से सबसे अहम है। हालांकि, रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई है कि चोट से वापस लौटे बुमराह और हर्षल जल्द ही अपनी लय हासिल कर लेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा अर्शदीप के वापस आने पर भारत की तेज गेंदबाजी मजबूत होगी। 


IND VS AUS T20 Photos: विराट-रोहित का याराना, मैच खत्म होने तक सीढ़ियों में साथ बैठे रहे, जीत मिलते ही गले लगे


टीम के उपकप्तान लोकेश राहुल का खराब फॉर्म भी भारत के लिए चिंता का विषय है। खासकर बड़े मैचों में राहुल रन बनाने में नाकाम रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले में वह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ छह रन बनाए थे। एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी था। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीं, दूसरे मैच में उनके बल्ले से 28 रन निकले थे। टी20 विश्व कप में भी राहुल तीन रन बनाकर आउट हो गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैच में भी वह छोटे स्कोर पर आउट हुए थे। 

ICC Rankings: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत की बादशाहत बरकरार, दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड से सात अंक आगे

राहुल के आंकड़े देखकर लगता है कि उनके लिए दबाव सोख पाना मुश्किल है। इसी वजह से बड़े मैचों में उनका बल्ला नहीं चलता है। राहुल के इस प्रदर्शन के बाद सवाल उठता है कि उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है। 

Virat Kohli: विराट कोहली की वजह से खत्म हो रहा इन तीन खिलाड़ियों का करियर, एक आईपीएल टीम का कप्तान भी शामिल

इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा मौका
पृथ्वी शॉ लंबे समय से यह साबित कर रहे हैं कि वह दुनिया के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने हाल ही में इंडिया-ए के लिए खेलते हुए 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 गेंद में 77 रन बनाए थे। आईपीएल में कई बार वह अपनी काबीलियत दिखा चुके हैं। 63 आईपीएल मैचों में उन्होंने 25.21 के औसत और 147.45 के स्ट्राइक रेट से 1588 रन बनाए हैं। शॉ के अलावा वनडे टीम में ओपनिंग करते हुए कमाल करने वाले शुभमन गिल को भी भारतीय टीम में मौका नहीं दिया जा रहा है। गिल ने नौ वनडे मैचों में लगभग 70 के औसत से रन बनाए हैं। आईपीएल में भी उनके नाम 1900 से ज्यादा रन हैं। आईपीएल 2022 में भी उन्होंने 16 मैचों में 483 रन बनाए हैं। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00