बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

हार के बाद जो रूट को याद आया ICC, कहा- अब सही-गलत का फैसला उनके ही हाथ

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: मुकेश कुमार झा Updated Fri, 26 Feb 2021 08:32 AM IST
विज्ञापन
जो रूट
जो रूट - फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
भारत के हाथों तीसरे टेस्ट (डे-नाइट) में 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पिच को लेकर बयान दिया। हार के बाद मीडिया से बातचीत में रूट ने कहा मोटेरा की पिच टेस्ट क्रिकेट खेलने के सही थी या नहीं यह फैसला खिलाड़ियों को नहीं बल्कि आईसीसी को करना है।
विज्ञापन


हम निराश हैं, हमने मौके गंवाए- जो रूट
मैच के बाद रूट ने कहा, मुझे लगता है कि यह पिच काफी चुनौतीपूर्ण था। यह पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल थी। मगर इसका फैसला खिलाड़ी नहीं करेंगे कि यह खेलने के लिए सही है या नहीं। यह आईसीसी का काम है।' इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में हमें जैसी भी परिस्थितियां हों उनमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है।' उन्होंने आगे कहा, 'हम निराश हैं। मुझे लगता है कि हमने मौके गंवाए खासकर पहली पारी में। हमारा स्कोर एक समय 71/2 था और हमारे पास बड़ा स्कोर करने का वास्तव में एक अच्छा मौका था।'


10 विकेट से हारा इंग्लैंड
बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम सिर्फ 112 रन पर सिमट गई। जवाब में भारतीय बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए 145 रन के साथ उन्हें 33 रन की मामूली बढ़त मिली। अपनी दूसरी पारी में तो इंग्लैंड की हालत और खराब थी। 81 रन पर आउट होने के बाद भारत के सामने मेहमानों ने 49 रन का आसान लक्ष्य रखा, जिसे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर 7.4 ओवर में ही पा लिया और 10 विकेट से भारत की जीत सुनिश्चित की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X