लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Irfan Pathan Reply To Fan Blaming MS Dhoni For All-Rounder Short International Career

Irfan Pathan: फैन ने इरफान के छोटे करियर के लिए धोनी को जिम्मेदार ठहराया, पठान के जवाब ने जीता दिल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 27 Sep 2022 07:07 PM IST
सार

इरफान ने 2003 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और जल्द ही भारतीय क्रिकेट में एक स्टार बन गए। समय के साथ पठान ने अपने बैटिंग स्किल में भी सुधार किया, लेकिन इससे उनकी गेंदबाजी खराब हो गई।

बाएं से- राहुल द्रविड़, इरफान पठान, एमएस धोनी और हरभजन सिंह
बाएं से- राहुल द्रविड़, इरफान पठान, एमएस धोनी और हरभजन सिंह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इरफान पठान ने जब भारतीय टीम में एंट्री की थी, तब लोग उनके पेस और स्विंग को देखकर हैरान रह गए थे। इरफान ने शुरुआती दौर में दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को अपने स्विंग से परेशान किया। टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले वह भारत के पहले तेज गेंदबाज बने थे। हालांकि, 2007 टी20 वर्ल्ड कप के बाद इरफान धीरे-धीरे भारतीय क्रिकेट से गायब होने लगे और एक वक्त ऐसा आया, जब आईपीएल में भी कोई टीम उन्हें खरीदने को तैयार नहीं हुई। हालांकि, लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में इरफान एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखा रहे हैं। 

इरफान ने 2003 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और जल्द ही भारतीय क्रिकेट में एक स्टार बन गए। समय के साथ पठान ने अपने बैटिंग स्किल में भी सुधार किया और 2006-07 में तब भारत के कोच रहे ग्रेग चैपल ने उन्हें एक ऑलराउंडर घोषित कर दिया था और यहां तक कि इरफान पठान को ओपनिंग तक भेजा जाने लगा।

MS Dhoni evolved as a captain between 2007 and 2013': Irfan Pathan | Sports  News,The Indian Express

हालांकि, चैपल का यह प्रयोग न सिर्फ फ्लॉप साबित हुआ, बल्कि उससे पठान की गेंदबाजी पर भी काफी असर पड़ा। पठान की पेस खत्म हो गई। इरफान पठान ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले। 2012 के बाद से वह भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए।

Irfan Pathan gives heart-winning response to fan's 'I curse MS Dhoni and  his management' comment

पठान फिलहाल लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भीलवाड़ा किंग्स के लिए खेल रहे हैं। उनकी भारतीय टीम में अनदेखी को लेकर एक फैन ने ट्वीट किया और पूर्व खिलाड़ियों को इसके लिए दोषी ठहराया। हालांकि, उस ट्वीट पर पठान के जवाब ने सभी लोगों का दिल जीत लिया। 

'वियर्डली ग्रिपिंग' नाम के यूजर ने लिखा- जब भी मैं इन लीग में इरफान पठान को देखता हूं, मैं धोनी और उनके टीम मैनेजमेंट को और भी अधिक कोसता हूं ... मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि इरफान पठान ने सिर्फ 29 साल की उम्र में आखिरी व्हाइट बॉल मैच खेला था ... वह नंबर सात के लिए बिल्कुल सही खिलाड़ी हैं, कोई भी टीम उन्हें शामिल करना चाहेगी...लेकिन भारत ने जड्डू (रवींद्र जडेजा) और यहां तक कि बिन्नी (स्टुअर्ट बिन्नी) को भी मौका दिया गया। #LegendsLeagueCricket

हालांकि, पूर्व क्रिकेटर ने अपनी प्रतिक्रिया में उदारता दिखाई। इरफान पठान ने जवाब दिया- किसी को भी दोष मत दो। प्यार के लिए धन्यवाद। पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट में 100 विकेट लिए और 1105 रन बनाए। वहीं, 120 वनडे मैचों में उन्होंने 1544 रन बनाए और 173 विकेट लिए। 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय में पठान ने 28 विकेट लिए और 172 रन बनाए। पठान भारत के मैचों के लिए कमेंट्री पैनल में भी नियमित हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00