लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Irani Cup Rest of India team announced Hanuma Vihari captain Mayank Agarwal and Umran malik were also selected

Irani Cup: ईरानी ट्रॉफी के लिए शेष भारत टीम का एलान, हनुमा विहारी बने कप्तान, मयंक अग्रवाल और उमरान भी चुने गए

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Wed, 28 Sep 2022 03:52 PM IST
सार

ईरानी कप टूर्नामेंट तीन साल बाद आयोजित होगा। कोरोनावायरस महामारी के कारण यह 2020 से नहीं खेला गया था। इस बार शेष भारत टीम की कमान हनुमा विहारी को सौंपी गई है।

हनुमा विहारी, उमरान मलिक और हनुमा विहारी
हनुमा विहारी, उमरान मलिक और हनुमा विहारी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को ईरानी कप के लिए शेष भारत टीम का एलान कर दिया। शेष भारत की टीम एक से पांच अक्तूबर को 2019-20 रणजी ट्रॉफी सीजन की चैंपियन सौराष्ट्र के खिलाफ खेलेगी। यह टूर्नामेंट तीन साल बाद आयोजित होगा। कोरोनावायरस महामारी के कारण यह 2020 से नहीं खेला गया था। इस बार शेष भारत टीम की कमान हनुमा विहारी को सौंपी गई है।


शेष भारत टीम में भारतीय टीम से बाहर चल रहे ओपनर मयंक अग्रवाल को भी चुना गया है। उनके अलावा इस भारत को अंडर-19 चैंपियन बनाने वाले कप्तान यश ढुल को भी टीम में रखा गया है। यश रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेलते हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। उमरान भारत की ओर से टी20 खेल चुके हैं।


विहारी, मयंक और ढुल के अलावा टीम में बल्लेबाज के तौर पर प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन को चुना गया है। उनके अलावा सरफराज खान भी टीम में हैं। वह रणजी ट्रॉफी में तो शानदार फॉर्म में थे, लेकिन दलीप ट्रॉफी के दौरान उनका बल्ला नहीं चला। सरफराज ईरानी कप से फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे। दलीप ट्रॉफी में पश्चिम क्षेत्र के लिए दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल को भी चुना गया है।

विकेटकीपिंग के लिए केएस भरत के साथ उपेंद्र यादव को टीम में रखा गया है। स्पिन विभाग में जयंत यादव, सौरभ कुमार और आ साई किशोर हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी विभाग में उमरान मलिक के साथ मुकेश कुमार, कुलदीप सेन और अर्जन नागवासवाला को जगह मिली है। यह मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

शेष भारत की टीम: हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), जयंत यादव, सौरभ कुमार, आर साई किशोर, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, अर्जन नागवासवाला।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00