लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   india-w vs malaysia-w match report ind-w vs ml-w asia cup 2022 t20i 6th match at sylhet stadium

IND-W vs ML-W: महिला एशिया कप में भारत ने दो मैच जीते, मलेशिया को 16 रन से हराया, लेकिन पाकिस्तान से पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिलहट Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 03 Oct 2022 04:59 PM IST
सार

भारत ने अपने दूसरे मैच में मलेशिया को 16 रन से हरा दिया है, इस जीत के साथ ही भारत के पास चार अंक हो चुके हैं। हालांकि, टीम इंडिया अभी भा पाकिस्तान से पीछे है। 
 

सब्बिनेनी मेघना और शेफाली वर्मा
सब्बिनेनी मेघना और शेफाली वर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महिला एशिया कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। अपने दूसरे मैच में भारत ने मलेशिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 30 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत के पास दो मैचों में चार अंक हो चुके हैं, लेकिन टीम इंडिया अभी भी पाकिस्तान से पीछे हैं। इसमें बारिश का भी योगदान है। अगर दूसरे मैच में बारिश नहीं आती तो भारत के पास बड़ी जीत हासिल करने का मौका था और टीम इंडिया पाकिस्तान को पीछे छोड़कर अंक तालिका में पहले स्थान पर भी आ सकती थी। फिलहाल पाकिस्तान +3.059 के रन रेट के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, भारत +2.803 के रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 


भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में मलेशिया की टीम ने 5.2 ओवर में दो विकेट खोकर 16 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश की वजह से मैच रुक गया और आगे कोई गेंद नहीं फेंकी जा सकी। डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत ने यह मुकाबला 30 रन से अपने नाम किया। 


IND vs SA: T20I में सूर्यकुमार के नाम सबसे तेज हजार रन, एक कैलेंडर ईयर में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन
इस मैच में भारत ने अपने चार अहम खिलाड़ियों को आराम दिया था। इसमें स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी शामिल थीं। हालांकि, मैच में किसी की कमी नहीं खेली। शेफाली वर्मा और सब्बिनेनी मेघना की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 116 रन जोड़े। मेघना 69 और वर्मा 46 रन बनाकर आउट हुईं। अंत में ऋचा घोष ने 19 गेंद में 33 रन बनाकर भारत का स्कोर 181 रन तक पहुंचा दिया। मलेशिया के लिए कप्तान दुराईसिंघम और नुर दानिया ने दो-दो विकेट लिए। 

182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पारी की चौथी ही गेंद पर दीप्ति शर्मा ने कप्तान दुराईसिंघम को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद चौथे ओवर में राजेश्वरी गायकवाड़ ने वन जूलिया को एक रन के स्कोर पर आउट किया। टीम 5.2 ओवर में दो विकेट खोकर 16 रन बना पाई थी। तभी बारिश आ गई। पांच ओवर का खेल हो चुका था। ऐसे में बारिश के रुकने का लंबे समय तक इंतजार किया गया। बारिश नहीं रुकी तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत जीत गया। 

Mukesh Kumar: सेना के टेस्ट में तीन बार फेल, ऑटो चलाने वाले पिता की मौत, पर सबसे लड़कर टीम इंडिया में बनाई जगह

यहां बारिश ने भारत का पूरा साथ दिया। अगर दूसरी पारी में पांच ओवर होने से पहले बारिश आती तो यह मैच रद्द हो सकता था, लेकिन बारिश पांच ओवर के बाद आई और भारत ने आसानी से मैच जीत लिया। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00