लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs NZ 3rd ODI Weather: India vs New Zealand Christchurch Weather Forecast Hagley Oval Stadium Pitch Report

IND vs NZ ODI Weather: बारिश की वजह से तीसरा मैच होगा रद्द? 2019 के बाद घर में वनडे सीरीज नहीं हारा न्यूजीलैंड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, क्राइस्टचर्च Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 29 Nov 2022 07:07 PM IST
सार

Christchurch Weather Forecast, India vs New Zealand 3rd ODI: कीवी टीम 2019 के बाद से घर में कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है। 2019 में भारत ने ही न्यूजीलैंड को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था।

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा वनडे
भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा वनडे - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का आखिरी मैच बुधवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। यह तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा। वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है। पहला वनडे कीवी टीम ने सात विकेट से जीता था, जबकि दूसरा वनडे बारिश से धुल गया। अब तीसरा वनडे निर्णायक रहने वाला है। इससे सीरीज का फैसला होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। अब तीसरा वनडे जीतकर और सीरीज को 1-1 से बराबर कर भारतीय टीम सकारात्मक अंदाज में दौरे को खत्म करना चाहेगी।


बारिश ने काफी खेल बिगाड़ा

भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर बारिश ने काफी खेल बिगाड़ा है। टी20 के दो मैचों में बारिश का प्रभाव देखने को मिला। पहला टी20 बारिश से धुल गया था। वहीं, तीसरा टी20 डकवर्थ लुईस नियम के तहत टाई घोषित किया गया था। वहीं, वनडे सीरीज में भी प्रभाव देखने को मिला। पहले वनडे में बारिश हुई, लेकिन ओवर्स की कटौती नहीं हुई। दूसरा वनडे पूरी तरह से बारिश से धुल गया। अब तीसरे वनडे में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

बारिश की संभावना

तीसरे मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह सात बजे और स्थानीय (क्राइस्टचर्च) समयानुसार दोपहर ढाई बजे से है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच के दौरान 69 प्रतिशत बारिश की आशंका है। क्राइस्टचर्च में दोपहर दो बजे से लेकर चार बजे तक बारिश की 69 प्रतिशत संभावना है। वहीं, शाम चार से छह बजे तक 50 प्रतिशत बारिश की आशंका है। शाम छह बजे से रात नौ बजे तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। 

न्यूजीलैंड 2019 के बाद नहीं हारी वनडे सीरीज

अगर बारिश की वजह से यह वनडे भी रद्द होता है तो न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज अपने नाम करेगी। कीवी टीम 2019 के बाद से घर में कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है। 2019 में भारत ने ही न्यूजीलैंड को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था। इसके बाद कीवी टीम ने बांग्लादेश को दो बार 3-0 से हराया। वहीं, भारत को 2020 में भी 3-0 से हराया था। नीदरलैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम ने 3-0 से वनडे सीरीज जीती थी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड में लगातार चार वनडे हार चुकी है। शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया हार के इस सिलसिले को खत्म करने उतरेगी।

क्राइस्टचर्च में दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत बनाम न्यूजीलैंड
भारत बनाम न्यूजीलैंड - फोटो : सोशल मीडिया
क्राइस्टचर्च में दो स्टेडियम हैं। एएमआई स्टेडियम और हेगले ओवल। हेगले ओवल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम वनडे में कभी आमने-सामने नहीं आई है। न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर छह वनडे खेले हैं। इसमें से टीम पांच मैच जीती है और एक में हार का सामना करना पड़ा। एएमआई स्टेडियम में भारत ने चार वनडे खेले हैं। इसमें से टीम एक मैच जीती है, जबकि उसे तीन में हार मिली है। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में टॉस का किरदार कुछ खास नहीं रहा है। पहले बैटिंग करने वाली टीम आठ बार और बाद में बैटिंग करने वाली टीम सात बार मैच जीती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00