लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India Vs Bangladesh 2nd ODI: Rohit Sharma sent to hospital for x-ray after left thumb injury

IND vs BAN: दूसरे वनडे में चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा, अस्पताल ले जाया गया, केएल राहुल कर रहे कप्तानी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 07 Dec 2022 03:09 PM IST
सार

बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित की स्थिति पर नजर रख रही है। हालांकि, वह दूसरी पारी में बैटिंग करेंगे या नहीं इस पर संशय जारी है। बीसीसीआई ने कोई अपडेट जारी नहीं किया है। 

रोहित को चोट लगी है
रोहित को चोट लगी है - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं। फील्डिंग के दौरान उनके बाएं अंगूठे में चोट लगी। इसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए ढाका के एक अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अब वह स्टेडियम में वापस लौट चुके हैं। उनकी अंगुली में पट्टी बंधी हुई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित की स्थिति पर नजर रख रही है।


हालांकि, वह दूसरी पारी में बैटिंग करेंगे या नहीं इस पर संशय जारी है। बीसीसीआई ने बैटिंग को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया है। साथ ही रोहित पर तीसरे वनडे में खेलने पर भी संशय है। रोहित की जगह दूसरे वनडे में केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं।

पारी के दूसरे ओवर में लगी चोट

रोहित को बांग्लादेश की पारी के दूसरे ओवर में ही चोट लगी। तब वह स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। इस ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। सिराज की गेंद अनामुल हक के बल्ले से लगकर स्लिप में गई। गेंद रोहित के हाथ से लगकर छिटक गई। इस दौरान उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लगी। इसके बाद रोहित दर्द से कराहते दिखे। उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया। 

इस साल रोहित की सिर्फ तीसरी वनडे सीरीज

इसके बाद मेडिकल टीम ने उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले गई। इसकी अगली ही गेंद पर अनामुल हक आउट हुए। उन्हें सिराज ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की। इस मैच में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल कप्तानी कर रहे हैं। रोहित टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली सीरीज खेल रहे थे। उन्हें न्यूजीलंड दौरे से आराम दिया गया था। इस साल रोहित की यह सिर्फ तीसरी वनडे सीरीज है। वहीं, भारत ने कुल आठ वनडे सीरीज खेली हैं।

वनडे वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया का फोकस

भारत बनाम बांग्लादेश
भारत बनाम बांग्लादेश - फोटो : सोशल मीडिया
रोहित ने पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में वनडे सीरीज खेली थी। तब वह टी20 वर्ल्ड कप पर फोकस कर रहे थे। अब भारत को अगले साल अपने घर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। ऐसे में रोहित  वनडे मैचों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। इस सीरीज में रोहित के अलावा विराट कोहली और राहुल भी वापसी कर रहे हैं। यह दोनों भी न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए थे।

टेस्ट सीरीज में भी रोहित के खेलने पर संशय

भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। 14 दिसंबर से इस सीरीज की शुरुआत होगी। टेस्ट के लिए भी रोहित को कप्तान बनाया गया है। हालांकि, इस चोट के बाद टेस्ट सीरीज में भी उनके खेलने पर संशय है। अगले साल होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से यह टेस्ट सीरीज भारत के लिए महत्वपूर्ण है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00