लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND W vs AUS W Indian women cricket team lost in first T20 against Australia in mumbai

IND W vs AUS W: पहले टी20 में हारी भारतीय महिला टीम, नौ विकेट से जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: रोहित राज Updated Sat, 10 Dec 2022 01:52 AM IST
सार

बेथ मूनी की नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत कंगारू टीम ने जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर रविवार (11 दिसंबर) को खेला जाएगा।

बल्लेबाजी के दौरान दीप्ति शर्मा
बल्लेबाजी के दौरान दीप्ति शर्मा - फोटो : BCCI Women/Twitter
विज्ञापन

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारतीय टीम को पहले टी20 में नौ विकेट से हरा दिया। बेथ मूनी की नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत कंगारू टीम ने जीत हासिल की। मूनी ने 57 गेंद की पारी में 16 चौके लगाए। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर रविवार (11 दिसंबर) को खेला जाएगा।


भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 15 गेंदों में नाबाद 36 रन की आक्रामक पारी खेली। इस दौरान उन्होंने आठ चौके लगाए। वहीं, ऋचा घोष ने 20 गेंदों में 36 रन बनाए। उन्होने पांच चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा देविका वैद्य ने 24 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए और एक चौका व एक छक्का जड़ा। इन तीनों की मदद से भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसे पैरी ने 10 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। उनके अलावा किम गर्थ, एश्ले गार्डनर और एन्नाबेल सदरलैंड को भी एक-एक विकेट मिले। 


ताहिला मैक्ग्रा और एलिसा हिली ने खेली अहम पारी
जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस लक्ष्य के हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। मूनी के अलावा ताहिला मैक्ग्रा ने 29 गेंद पर नाबाद 40 और कप्तान एलिसा हिली ने 23 गेंद पर 37 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में एक विकेट पर 173 बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे हो गया। भारत के लिए एकमात्र विकेट देविका वैद्य ने लिया।

हरमनप्रीत-जेमिमा ने किया निराश
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आक्रामक अंदाज अपनाते हुए मेहमान टीम के गेंदबाजों के खिलाफ कुछ अच्छे शॉट खेले। इस दौरान वह पैरी की गेंद पर हैली को कैच दे बैठीं। शेफाली ने 10 गेंदों में 21 रन बनाए और दो चौके व दो छक्के जड़े। उनके जाने के बाद जेमिमा रोड्रिग्ज छह गेंद खेलकर बिना रन बनाए पवेलियन लौट गई। पैरी ने जेमिमा को आउट किया। इस बीच, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने निराश किया और वह 23 गेदों में दो चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गईं। एजेंसी

आठ साल देविका की टी-20 में वापसी
भारतीय खिलाड़ी देविका वैद्य आठ साल के बाद टी-20 में वापसी कर रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए किम गर्थ ने पदार्पण किया, तो भारत की तरफ से अंजलि सरवानी पदार्पण कर रही हैं। स्टार ऑलराउंडर पैरी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00