तीसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका का यह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हुआ बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 22 Jan 2018 11:36 AM IST
IND vs SA: Temba Bavuma ruled out of final Test
दक्षिण अफ्रीका
टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व आखिरी टेस्ट 24 जनवरी से खेला जाना है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज तेम्बा बावुमा उंगली में चोट के कारण तीसरा टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। 
गौरतलब है कि तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट बुधवार से वांडरर्स में शुरू होगा। दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बावुमा की दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया। उनकी चोट को ठीक होने में तीन से चार सप्ताह का समय लगेगा। लेकिन अभी तक बावुमा की जगह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। चयनकर्ता जल्द ही उनके विकल्प का ऐलान करेंगे।

बता दें कि हाल ही में उन्हें घरेलू वन-डे टूर्नामेंट में केप कोबराज की ओर से खेलते हुए उन्हें चोट लग गयी थी। हालांकि, टीम इंडिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था, जबकि वो 15 सदस्यीय टीम में शामिल थे। बावुमा दक्षिण अफ्रीका के लिए 27 टेस्ट मेंच खेले हैं, जिनमें वो 33.13 औसत की दर से 1259 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 2 वन-डे मैच भी खेले हैं, जिनमें 80.5 की औसत से 161 रन अपने नाम किए हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get cricket news in Hindi live update of Sports News, live cricket score and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Cricket News

क्रिकेट इतिहास में पहली बार पिता ने अपने ही पुत्र को करवा दिया रन आउट

क्रिकेट के मैदान पर अब तक आपने दो भाइयों को एक साथ खेलते हुए देखा होगा लेकिन कभी पिता और पुत्र को एक साथ खेलते नहीं देखा होगा।

23 फरवरी 2018

Related Videos

खुल गए IPL 2018 के कार्यक्रम से जुड़े सारे राज, देखें वीडियो

6 अप्रैल 2018 से आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज होगा। सीजन का फाइनल भी मुंबई में ही खेला जाएगा।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen