लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA Fans furious over jasprit Bumrah injury former bowler Dodda Ganesh replied no one plans his injury

IND vs SA: बुमराह के चोटिल होने पर भड़के फैंस, इस पूर्व गेंदबाज ने दिया जवाब- कोई अपनी चोट की योजना नहीं बनाता

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Fri, 30 Sep 2022 12:43 PM IST
सार

बुमराह एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी की, लेकिन फिर से चोटिल हो गए। इस पर भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक सोशल मीडिया पर भड़क गए।

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। इसका मतलब यह है कि रोहित शर्मा की टीम अब अपने प्रमुख तेज गेंदबाज के बगैर इस बड़े टूर्नामेंट में उतरेगी। बुमराह एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी की, लेकिन फिर से चोटिल हो गए। इस पर भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक सोशल मीडिया पर भड़क गए। उन्होंने ये आरोप लगाए कि बुमराह आईपीएळ के लिए फिट हो जाते हैं, लेकिन बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से पहले चोटिल हो जाते हैं।


बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते है। वह पिछले सीजन में टीम के लिए सभी 14 मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 15 विकेट लिए थे। वहीं, भारत के लिए पिछले साल दुबई में हुई टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ पांच टी20 मैच खेले हैं। प्रशंसक इसी कारण उनसे नाराज हैं। हालांकि, बुमराह के समर्थन में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश उतरे हैं।


डोडा ने ट्वीट कर उनकी आलोचना करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''प्रशंसकों को यह समझने की जरूरत है कि कोई अपनी चोट की योजना नहीं बनाता है। वर्ल्ड कप के लिए बुमराह और जडेजा की सेवाएं न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन अंधेरे में तीर चलाना और यह कहना कि ये खिलाड़ी केवल आईपीएल के दौरान ही फिट रहते हैं, हास्यास्पद है। आइए अपने खिलाड़ियों का सम्मान करें।"



बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर दीपक चाहर को जगह मिली थी। बुमराह ने एशिया कप में नहीं खेलने के बाद वापसी की थी। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में उतरे थे।

बुमराह के हटने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
विज्ञापन

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00