लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA 1st T20: South Africa 5 wickets Video Against India; Arshdeep Singh, Deepak Chahar

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका ने 18 मिनट के अंदर गंवाए पांच विकेट, 11 सेकंड में देखें कैसे धराशाई हुई अफ्रीकी टीम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, तिरुवनंतपुरम Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 28 Sep 2022 08:46 PM IST
सार

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बुमराह चोटिल हैं और इस वजह से उन्हें आराम दिया गया। वहीं, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था। ऐसे में रोहित ने अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को प्लेइंग-11 में मौका दिया।

दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह
दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पहले मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मैच शुरू होने के 18 मिनट में ही महज नौ रन पर शुरुआती पांच विकेट गंवा दिए थे।


ये सभी विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों को मिले। गौर करने वाली बात यह है कि इस मैच में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसा भारत का कोई भी मुख्य तेज गेंदबाज नहीं खेल रहा था। इसके बावजूद भारतीय टीम शुरुआत में दबाव बनाने में कामयाब रही।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बुमराह चोटिल हैं और इस वजह से उन्हें आराम दिया गया। वहीं, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था। ऐसे में रोहित ने अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को प्लेइंग-11 में मौका दिया। इन दोनों ने टीम इंडिया को निराश नहीं किया और पहले ही ओवर से कहर बरपाना शुरू किया।
 

11 सेकंड में दक्षिण अफ्रीका के पहले पांच विकेट का वीडियो यहां देखें-

दीपक चाहर ने मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा को इन-स्विंग बॉल पर क्लीन बोल्ड किया। बावुमा खाता नहीं खोल सके। वहीं, अगले ओवर में अर्शदीप सिंह गेंदबाजी के लिए आए। उन्होंने इस ओवर में घातक गेंदबाजी की और तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। अर्शदीप ने ओवर की दूसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक को क्लीन बोल्ड किया। 

डिकॉक एक रन बना सके। इसके बाद पांचवीं गेंद पर अर्शदीप ने राइली रूसो को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। रूसो शून्य पर आउट हुए। ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शदीप ने डेविड मिलर को क्लीन बोल्ड किया। वह भी खाता नहीं खोल सके।

अगले यानी तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने ट्रिस्टन स्टब्स को अर्शदीप सिंह के हाथों कैच कराया। इस तरह 18 मिनट के अंदर दक्षिण अफ्रीका ने महज नौ रन के कुल स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके। इनमें कप्तान बावुमा, राइली रूसो, मिलर और स्टब्स शामिल हैं। 

हालांकि, जल्दी पांच विकेट गिरने के बावजूद भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका की टीम को ऑलआउट नहीं कर सके। अफ्रीकी टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 106 रन बनाए। केशव महाराज ने 41 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, एडेन मार्करम े 25 रन और वेन पार्नेल ने 24 रन की पारी खेली। भारत की ओर से अर्शदीप ने तीन और दीपक चाहर-हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा अक्षर पटेल को एक विकेट मिला।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00