लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs PAK virat kohli said in press conference we scored 20 to 25 runs less

Ind vs Pak: 'क्या हमें रोहित को टीम से हटाना था' जानें प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर पर क्यों भड़के विराट?

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 25 Oct 2021 08:58 AM IST
सार

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने मैच में 20 से 25 रन कम बनाए थे। 

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली।
पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम ने 20 से 25 रन कम बनाए थे। इसी वजह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं था और उन्होंने आसानी से लक्ष्य की पीछा कर लिया। उन्होंने कहा शाहीन अफरीदी ने हमारे बल्लेबाजों को दबाव में रखा। उनके स्पेल की वजह से ही हमारी बल्लेबाजी बिखर गई। 


जब एक रिपोर्टर ने विराट से टीम कॉम्बिनेशन को लेकर सवाल पूछा, तो विराट भड़क गए। उन्होंने कहा- "आपको क्या लगता है। मुझे लगता है कि मैंने जिस टीम की तरफ से खेला वो सर्वश्रेष्ठ थी। आप किसी को हटाएंगे, क्या आप रोहित शर्मा को हटाएंगे। अगर आप को कोई कॉन्ट्रोवर्सी चाहिए, तो मुझे अभी बता दीजिए।"


पाकिस्तान ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला
हम वो टीम हैं जो खेल का सम्मान करती है और हम वो नहीं हैं जो एक गेम से ही आगे की दिशा निर्धारित नहीं देखते। हम हर टीम को एक जैसा समझते हैं। हम अब सकारात्मक नजरिए से आगे बढ़ेंगे। पाकिस्तान ने आज हमसे बेहतर खेला है। आप 10 विकेट से ऐसे ही नहीं जीते। उनको श्रेय देना जरूरी है। हमने उन पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन वे हमसे काफी बेहतर खेले। इसकी भी कोई गारंटी नहीं कि हम हर मैच खेलेंगे और जीतेंगे। हमने अपनी स्थिति के हिसाब से ठीक स्कोर बनाया। उन्हें इस मैच को मजबूती से खत्म करने का श्रेय दिया जाना चाहिए।

ओस की वजह से साधारण हुई गेंदबाजी
जैसे ही पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान ओस गिरना शुरू हुई, इससे उन्हें काफी फायदा हुआ। कई छोटे-छोटे फैक्टर्स ने बड़ा अंतर पैदा किया। हमारे पास 20-25 रन ज्यादा होते तो हमें फायदा होता। लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वो पाने का मौका नहीं दिया। अगर हम प्रक्रिया से जुड़े रहेंगे, तो आगे किसी भी स्थिति से निपट सकते हैं। टॉस भी अहम भूमिका रखता है। टी-20 वर्ल्ड कप हमेशा से ज्यादा इंटेसिटी वाला टूर्नामेंट रहा है। एक टीम के तहत हमारे साथ जो होगा अच्छा होगा। पाकिस्तान ने हमें हर क्षेत्र में पीछे किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00