लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs PAK Anurag Thakur answer on Ramiz Raja World Cup statement says Wait for the right time

IND vs PAK: 'सही वक्त का कीजिए इंतजार', रमीज राजा के विश्व कप वाले बयान पर अनुराग ठाकुर का जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 26 Nov 2022 07:56 PM IST
सार

बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर होगा। इसके बाद विवाद शुरू हो गया।

रमीज राजा और अनुराग ठाकुर
रमीज राजा और अनुराग ठाकुर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान को अगले साल एशिया कप की मेजबानी करनी है। उसके बाद भारत वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन करेगा। अगले साल होने वाले दोनों टूर्नामेंट को लेकर बयानों का दौर लंबे समय से चल रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो हमारी टीम वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी। इस पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।


अनुराग ठाकुर से जब रमीज राजा के बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सही समय का इंतजार कीजिए। उन्होंने कहा, ''सही वक्त का इंतजार कीजिए। भारत आज खेल जगत में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश इसे नजरअंदाज नहीं कर सकता है।'' खेल मंत्री ने इससे पहले 20 अक्तूबर को कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसका फैसला गृह मंत्रालय करेगा।


इस मामले पर भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा, ''ये बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला है। वो जो भी फैसला लेंगे, आपस में लेंगे।''

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा
पीसीबी प्रमुख रमीज राजा - फोटो : [email protected]
रमीज राजा ने क्या कहा?
एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए रमीज राजा ने कहा- अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे।

रमीज राजा ने कहा- हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह
बीसीसीआई के सचिव जय शाह - फोटो : सोशल मीडिया
क्या है पूरा विवाद?
बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर होगा। इसके बाद विवाद शुरू हो गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की आपात बैठक की मांग की थी। पीसीबी ने एसीसी से अपील कर कहा था कि एशियन क्रिकेट काउंसिल आपात बैठक बुलाकर इस मामले पर फैसला करे। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराता है तो पीसीबी भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप के भी किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित कराने की मांग करेगा।

भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान - फोटो : सोशल मीडिया
2008 में आखिरी बार पाकिस्तान गई थी टीम इंडिया
भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। 2008 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान ने की थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ते चले गए और भारत कभी पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गया। 2013 में आखिरी बार पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। इसके बाद दोनों देशों के बीच राजनैतिक संबंध और खराब हो गए और यह दोनों देशों के बीच आखिरी सीरीज साबित हुई।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00