लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs NZ: Rishabh Pant poor performance in New Zealand Series, raged on comparison in red-white ball cricket

IND vs NZ: खराब प्रदर्शन को अपनी उम्र से ढकते नजर आए ऋषभ पंत, रेड और व्हाइट बॉल क्रिकेट में तुलना पर भड़के

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दोहा Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 30 Nov 2022 07:08 PM IST
सार

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फ्लॉप रहे। पंत टी20 वर्ल्ड कप से पहले से ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के बाद वनडे सीरीज में भी खराब प्रदर्शन के बाद उन पर तलवार लटक रही है।

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत का न्यूजीलैंड दौरा समाप्त हो चुका है। टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की। वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। टी20 और वनडे सीरीज के दो-दो मैच बारिश से बाधित रहे। ऐसे में दोनों सीरीज में सिर्फ एक-एक मैच से ही फैसला हुआ। इस दौरे पर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फ्लॉप रहे। पंत टी20 वर्ल्ड कप से पहले से ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के बाद वनडे सीरीज में भी खराब प्रदर्शन के बाद उन पर तलवार लटक रही है।

 

पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन मैचों की दो पारियों में 25 रन बना पाए। वहीं, टी20 सीरीज में दो मैचों की दो पारियों में 17 रन बना सके। क्राइस्टचर्च में तीसरे वनडे से पहले प्री मैच शो में जब उनसे पूछा गया कि आपका टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है, तो पंत इस पर भड़क गए। उन्होंने कहा- मेरे लिए रिकॉर्ड तो सिर्फ नंबर है। मेरा व्हाइट बॉल का रिकॉर्ड भी कोई खराब नहीं है। मेरे लिए तुलना करना अभी ठीक नहीं है, क्योंकि मेरी उम्र अभी कम है इसके बारे में तो मैं तब सोचूंगा जब मैं 32-34 साल का हो जाऊंगा।

पंत की बैटिंग पर इसलिए भी सबकी नजर है, क्योंकि संजू सैमसन को बेंच पर बैठाया जा रहा है। पंत ने कहा कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना चाहते हैं। वहीं, वनडे में चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। पंत ने साथ ही यह भी कहा कि अगर किसी मैच में गेम प्लान बदलना पड़े तो वह जरूरत के मुताबिक भी बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए, लेकिन 10 रन ही बना सके।

अब पंत भारत के बांग्लादेश दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे। पंत पिछले काफी समय से ट्रोल्स के निशाने पर हैं। उन्होंने पिछली सात अंतरराष्ट्रीय पारियों में 78 रन बनाए हैं। वहीं, संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज बेंच पर बैठे हैं। सैमसन को नहीं मौका देने पर टीम मैनेजमेंट की लगातार आलोचना हो रही है। भारत के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत चार दिसंबर से हो रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00