लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs NZ, 2nd T20i: Five Star performers and match winners of Indian cricket team against new zealand

IND vs NZ: दूसरे मैच में दिखा भारत का दबदबा, इन पांच योद्धाओं के दम पर न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sat, 20 Nov 2021 12:50 AM IST
सार

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया और मेहमान टीम के खिलाफ हर क्षेत्र में भारी पड़ी। भारतीय टीम ने लगातार दो मुकाबले जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली।

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया और मेहमान टीम के खिलाफ हर क्षेत्र में भारी पड़ी। भारतीय टीम ने लगातार दो मुकाबले जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली। भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा समेत पांच खिलाड़ियों का योगदान अहम रहा। 



रोहित शर्मा:
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी की। पहले मैच में दो रन से अर्धशतक से चूकने वाले रोहित ने इस मैच में अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 36 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने एक चौका और पांच छक्का लगाया। रोहित ने राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की। 


केएल राहुल:
टीम के उपकप्तान केएल राहुल पुराने अंदाज में नजर आए। वह शुरू से ही आक्रामक दिखे और ताबड़तोड़ रन बनाए। उन्होंने अपना 16वां अर्धशतक लगाया। राहुल ने आउट होने से पहले 49 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। 

हर्षल पटेल:
ऑलराउंडर हर्षल पटेल ने अपने डेब्यू मैच में गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने डेथ ओवरों में बेहतरीन और कसी हुई गेंदबाजी की। हर्षल ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। 

रविचंद्रन अश्विन:
टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर से किफायती रहे। उन्होंने कीवी बल्लेबाजों के रनों पर लगाम लगाए रखा और कसी हुई गेंदबाजी की। अश्विन ने चार ओवर में महज 19 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया।

ऋषभ पंत:
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर से मैच का अंत किया। पिछले मैच में चौका जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले पंत ने इस मैच में लगातार दो छक्के लगाकर भारत को जीत दिलाई। वह छह गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00