लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs ENG Smriti Mandhana broke her own record by scoring a half-century in 23 balls Aagainst England in Comm

Smriti Mandhana Video: स्मृति मंधाना ने अंग्रेज गेंदबाजों को धोया, 23 गेंद पर अर्धशतक जड़ खुद का रिकॉर्ड तोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्मिंघम Published by: रोहित राज Updated Sat, 06 Aug 2022 09:07 PM IST
सार

भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी। क्रिकेट में भारत को पहली बार पदक मिलेगा। पिछली बार 1998 में पुरुष टीम खाली हाथ लौटी थी।

स्मृति मंधाना
स्मृति मंधाना - फोटो : BCCI Women/Twitter
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 32 गेंद पर 61 रन बनाए। इस दौरान आठ चौके और तीन छक्के लगाए। मंधाना ने 190.62 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनकी बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। उसने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में चार रन से हरा दिया।

भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी। क्रिकेट में भारत को पहली बार पदक मिलेगा। पिछली बार 1998 में पुरुष टीम खाली हाथ लौटी थी।

मंधाना की बात करें तो उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर 7.5 ओवर में 76 रनों की साझेदारी कर दी। इस दौरान मंधाना ने 23 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया। शेफाली 17 गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हुईं।

स्मृति टी20 में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली महिला खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। स्मृति ने इससे पहले 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। वहीं, 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

फाइनल में सात अगस्त को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। टीम इंडिया की जीत में सबसे बड़ा योगदान स्टार ओपनर स्मृति मंधाना का ही रहा है। उन्होंने मैच की शुरुआत ही धमाकेदार अंदाज में की। 23 गेंद पर अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड की टीम को चौंका दिया। उस समय से मैच में भारत का दबदबा मजबूत हो गया था। अंत में मुकाबला रोमांचक जरूर हुआ, लेकिन टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00