लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs ENG 5th Test Rishabh Pant century at Edgbaston and Rahul Dravid Virat Kohli reaction viral video watch

IND vs ENG: नहीं देखा होगा राहुल द्रविड़ का यह अंदाज, ऋषभ पंत ने जड़ा शतक तो कोच ने इस तरह मनाया जश्न, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, एजबेस्टन Published by: रोहित राज Updated Fri, 01 Jul 2022 10:39 PM IST
सार

ऋषभ पंत के शतक लगाने वाले भारत के कोच राहुल द्रविड़ काफी खुश नजर आए। उन्होंने ऐसा जश्न मनाया कि क्रिकेट प्रशंसक हैरान रह गए। 

ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़
ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़ - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया। पंत ने शुक्रवार (एक जुलाई) को मैच के पहले दिन 89 गेंदों पर शतक पूरा कर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला। पंत के शतक लगाने वाले भारत के कोच राहुल द्रविड़ काफी खुश नजर आए। उन्होंने ऐसा जश्न मनाया कि क्रिकेट प्रशंसक हैरान रह गए। 


पंत का शतक पूरा होते ही हमेशा शांत दिखने वाले द्रविड़ खड़े हो गए और हवा में दोनों हाथों को उठाकर जश्न मनाया। पंत की इस पारी की अहमियत को द्रविड़ जानते हैं। 98 रन पर पांच विकेट गंवाकर मुश्किलों में फंसी टीम इंडिया को एक बड़ी पारी की आवश्यकता थी। पंत अपने कप्तान जसप्रीत बुमराह और कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे पर खड़े उतरे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर में तीसरा शतक पूरा किया।


कोच बनने के बाद द्रविड़ में काफी बदलाव देखने को मिला है। एक खिलाड़ी के तौर पर अपनी भावनाओं को उन्होंने हमेशा काबू में रखा था। अब कोच के तौर पर वह ऐसा नहीं करते हैं। द्रविड़ टीम के साथ हर मौके पर जश्न मनाते हुए दिख जाते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया। पंत ने शतक लगाया तो द्रविड़ के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और विराट कोहली सहित खिलाड़ियों ने खड़े होकर तालियां बजाई।



एंडरसन-पॉट्स ने बरपाया कहर
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह निर्णय सही साबित हुआ। इंग्लिश गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया। जेम्स एंडरसन ने पहले शुभमन गिल (17 रन) और फिर चेतेश्वर पुजारा (13) को आउट कर टीम इंडिया के दोनों ओपनर को पवेलियन भेज दिया। 

एंडरसन के बाद पॉट्स की बारी थी। उन्होंने हनुमा विहारी (20) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। हनुमा के बाद पॉट्स ने विराट का शिकार किया। कोहली उनकी गेंद को छोड़ना चाहते थे, लेकिन बल्ले को ऊपर ले जाने में देरी हो गई। गेंद बल्ले से लगकर विकेटों से जा टकराई। कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा। उनके बाद श्रेयस अय्यर 15 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। सैम बिलिंग्स ने उनका कैच लिया।
विज्ञापन

सीरीज में भारत 2-1 से आगे
यह मुकाबला पिछले साल आयोजित हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा। 2021 के अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही थी। तब पांचवां मुकाबला कोरोनावायरस के कारण आयोजित नहीं हो सका था। चार टेस्ट तक भारत 2-1 से आगे था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00