लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs BAN: Saba Karim questions Indian Team Selection for Bangladesh ODI Series; Rajat Patidar, Rahul Tripath

IND vs BAN: पूर्व क्रिकेटर ने टीम चयन पर उठाए सवाल, कहा- रजत-राहुल को क्यों चुना, वनडे में उन्होंने क्या किया?

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 09 Dec 2022 11:45 AM IST
सार

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने के बाद शुभमन गिल और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर देने के फैसले पर भी फैन्स नाखुश दिखे।

राहुल त्रिपाठी, सबा करीम और रजत पाटीदार
राहुल त्रिपाठी, सबा करीम और रजत पाटीदार - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पिछले एक साल से टीम इंडिया में प्रयोग का दौर हार की मुख्य वजहों में से एक रहा है। भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को आजमाया गया है और इसकी वजह से टीम का प्रदर्शन भी गिरा है। टी20 वर्ल्ड कप में कई मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और इसके बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम और नए खिलाड़ियों को मौका देना भारत के लिए अब तक सही साबित नहीं हुआ है। 

शुभमन-सैमसन को किया बाहर

Shubman Gill, Sanju Samson to be included in India's squad for Zimbabwe  series: Sources
संजू सैमसन और शुभमन गिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने के बाद शुभमन गिल और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर देने के फैसले पर भी फैन्स नाखुश दिखे। इन दोनों की अनुपस्थिति ने भारत के लगभग हर पूर्व क्रिकेटर और प्रशंसक को हैरान कर दिया। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व चयनकर्ता सबा करीम भी गिल और सैमसन के बाहर होने से हैरान थे। हालांकि, तीन मैचों की सीरीज के लिए रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी के चयन से उन्हें और अधिक आश्चर्य हुआ।

रजत पाटीदार और त्रिपाठी को किया गया शामिल

पाटीदार ने बांग्लादेश दौरे के लिए पहली बार सीनियर स्क्वॉड में शामिल किया गया, जबकि राहुल त्रिपाठी जो आयरलैंड में टी20 स्क्वॉड का हिस्सा थे, उन्होंने भी पहली बार वनडे टीम में जगह बनाई। करीम ने त्रिपाठी के चयन पर सवाल उठाते हुए उन्हें टी20 स्पेशलिस्ट बताया। करीम ने कहा- आप रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी को बांग्लादेश क्यों ले गए हैं? त्रिपाठी ने वनडे में क्या किया है? वह टी20 स्पेशलिस्ट हैं, लेकिन आपने उन्हें वनडे टीम में चुना है। मुझे नहीं लगता कि वह खेलेंगे। नई चयन समिति और प्रबंधन को पहले कोर टीम तय करनी चाहिए।

When selected, you dream to play for India & hopefully it'll happen soon
राहुल त्रिपाठी

त्रिपाठी, पाटीदार में से कोई एक कर सकता है डेब्यू

राहुल त्रिपाठी राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और अब सनराइजर्स हैदराबाद जैसी कई टीमों से आईपीएल खेल चुके हैं और लीग में कंसिस्टेंट परफॉर्म करने वालों में से एक रहे हैं, लेकिन उनकी लिस्ट ए संख्या आकर्षक नहीं है। महाराष्ट्र के लिए 53 मैचों में उन्होंने 37 की औसत से 1782 रन बनाए हैं। त्रिपाठी और पाटीदार में से कम से कम एक के बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच में डेब्यू करने की संभावना है। ऐसा इसलिए क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं।

Ind Vs SA playing 11 Lucknow Match: रजत पाटीदर या राहुल त्रिपाठी, कौन करेगा  डेब्यू? क्या होगी भारत-अफ्रीका की प्लेइंग-11 - Ind Vs SA playing 11  prediction today Lucknow Match india playing
रजत पाटीदार

वर्कलोड मैनेजमेंट से टीम को उठाना पड़ा नुकसान

भारत अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों को या तो चोटों के कारण या वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह खो रहा है। बुमराह, रवींद्र जडेजा, शमी चोट के कारण बांग्लादेश दौरे से बाहर हैं, जबकि ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। रोहित, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए थे, जहां शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने भारत की वनडे और टी20 टीम का नेतृत्व किया था।

रितिंदर सिंह सोढ़ी ने क्या कहा?

भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : सोशल मीडिया
भारत के पूर्व हरफनमौला रितिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत अपने शीर्ष खिलाड़ियों को बार-बार ब्रेक देने की प्रवृत्ति को दूर करे। उन्होंने कहा- हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में थे, लेकिन ब्रेक से लौटने के बाद उन्हें बल्ले और गेंद से भी थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें भारत की कप्तानी भी मिली, लेकिन अब फिर से उनका ग्राफ थोड़ा नीचे आ गया है। हार्दिक जैसे खिलाड़ियों को लगातार खेलना होगा। ब्रेक लेने का यह चलन खत्म होना चाहिए। सीरीज गंवाने के बाद भारत अब शनिवार को अंतिम वनडे में मेजबान टीम को हराकर सीरीज का अंत शानदार तरीके से करना चाहेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00