लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC T20I Rankings Babar Azam continues to dominate T20 rankings breaks Virat Kohli another record

ICC T20I Rankings: टी20 रैंकिंग में बाबर आजम का दबदबा बरकरार, विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड को तोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Wed, 29 Jun 2022 10:41 PM IST
सार

बाबर को भले ही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक माना जाए या नहीं, लेकिन वह अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं और जीत दिला रहे हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनका फॉर्म शानदार रहा है। पाकिस्तान के कप्तान ने आईसीसी रैंकिंग में अपना दबदबा बरकार रखा है।

बाबर आजम और विराट कोहली
बाबर आजम और विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हाल के महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्ले से शानदार फॉर्म के कारण सबसे चर्चित क्रिकेटर हैं। क्रिकेट पंडित तो यहां तक कह रहे हैं कि जिस तरह के फॉर्म में बाबर हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि तीनों फॉर्मेट में मौजूदा समय में वह सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। बाबर को अब विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट के साथ गिना जा रहा है। इन पांचों को फैब-5 कहा जा सकता है।


बाबर को भले ही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में एक माना जाए या नहीं, लेकिन वह अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं और जीत दिला रहे हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनका फॉर्म शानदार रहा है। पाकिस्तान के कप्तान ने आईसीसी रैंकिंग में अपना दबदबा बरकार रखा है। ताजा रैंकिंग में बाबर ने टी20 में शीर्ष पर काबिज है। इससे उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

बाबर आजम
बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
बाबर सबसे ज्यादा दिनों तक शीर्ष पर रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने कोहली के 1013 दिनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। आईसीसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "पाकिस्तान के कप्तान ने ताजा जारी टी20 और वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने हाल ही में दावा किया है कि वह तीनों फॉर्मेट में शीर्ष पर होंगे।"



बाबर के साथी और पिछले साल के आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने वाले मोहम्मद रिजवान रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय ईशान किशन हैं। ईशान फिलहाल सातवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद किशन शीर्ष 10 में शामिल हुए और आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में बेहतर प्रदर्शन किया। भारत के केएल राहुल 17वें, रोहित शर्मा 19वें, श्रेयस अय्यर 20वें और कोहली 21वें पायदान पर हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00