लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Hrishikesh Kanitkar appointed Batting Coach of Indian Women Team, Ramesh Powar to join NCA

BCCI: ऋषिकेश कानिटकर बने बल्लेबाजी कोच, एनसीए जाएंगे रमेश पोवार, जानें बोर्ड के फैसले पर क्या बोले लक्ष्मण

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 06 Dec 2022 03:22 PM IST
सार

लंबे समय तक महिला टीम के कोच रहे रमेश पोवार अब पुरुष खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे। वहीं, ऋषिकेश कानिटकर को महिला टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। 
 

ऋषिकेश कानिटकर
ऋषिकेश कानिटकर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

बीसीसीआई ने ऋषिकेश कानिटकर को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। यह सीरीज नौ दिसंबर से मुंबई में शुरू हो रही है। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार को राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में भेज दिया गया है। पोवार यहां वीवीएस लक्ष्मण के आधीन रहकर काम करेंगे। लंबे समय तक महिला टीम के साथ काम करने वाले रमेश पोवार अब पुरुष खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे। 


नई जिम्मेदारी मिलने पर ऋषिकेश कानिटकर ने कहा “सीनियर महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान की बात है। मुझे इस टीम में जबरदस्त संभावनाएं दिख रही हैं और हमारे पास युवा खिलाड़ियों और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मेरा मानना है कि यह टीम आगे की चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास कुछ बड़ी प्रतियोगिताएं आ रही हैं और यह टीम के लिए और बल्लेबाजी कोच के रूप में मेरे लिए रोमांचक होने वाला है।”

रमेश पोवार ने कहा “सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में मेरे कार्यकाल का अनुभव समृद्ध रहा है। पिछले कुछ वर्षों में मैंने खेल के कुछ दिग्गजों और देश की उभरती प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम किया है। एनसीए में अपनी नई भूमिका के साथ, मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तैयार करने में मदद करने के लिए अपने वर्षों के अनुभव को आगे बढ़ाना चाहूंगा। मैं खेल और बेंच स्ट्रेंथ के विकास के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण ने कहा “श्री रमेश पोवार के ऑन-बोर्ड (स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में) आने के साथ, हमें यकीन है कि वह अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लाएंगे। घरेलू, आयु-वर्ग क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में काम करने के बाद, मुझे यकीन है कि वह खेल की बेहतरी में सक्रिय भूमिका निभाएगा। मैं एनसीए में उनकी नई भूमिका में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00