कभी था अमेरिका का कप्तान, अब टीम इंडिया में खेलने के लिए छोड़ा देश

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: मुकेश कुमार झा Updated Fri, 13 Sep 2019 08:03 AM IST
अंशुमन रथ
अंशुमन रथ - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें
टीम इंडिया के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। और इस सपने को साकार करना चाहते हैं भारतीय मूल अमेरिकी कप्तान अंशुमन रथ। टीम इंडिया के लिए खेलने का जुनून इतना कि अपने देश की कप्तानी तक छोड़ दी। 
विज्ञापन


जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय मूल के युवा क्रिकेटर अंशुमन रथ की। रथ अमेरिका क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। लेकिन टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी छोड़ दी है। अब वह रणजी ट्रॉफी में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है। 


अंशुमन रथ ने बताया कि मैं क्रिकेट से बेहद प्यार करता हूं और अपने करियर को लंबा करने के लिए इस तरह का फैसला किया है। भारत के लिए खेलना मेरा हमेशा से सपना रहा है। इसे अलावा उन्होंने हांगकांग क्रिकेट का भी शुक्रिया अदा किया। 

उन्होंने कहा, हांगकांग क्रिकेट ने जो मेरे लिए किया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं। इस टीम से जुड़े रहने और खेलने का मेरा सफर शानदार रहा, लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं आगे की तरफ बढ़ूं। मैं हांगकांग क्रिकेट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

बता दें कि अंशुमन रथ का वनडे में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने हांगकांग के लिए 18 वनडे मैचों में 51.75 की औसत से  828 रन बनाए हैं। वहीं पांच प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 62.76 की औसत से 391 रन बनाए हैं। इसके अलावा 20 टी-20 मैचों उन्होंने 18.88 की औसत से उन्होंने अब तक 321 रन बनाए हैं। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00