लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Hanuma Vihari reverse slap like gilli danda shot amused Dinesh Karthik

Ranji trophy: टूटी कलाई के साथ खेल रहे हनुमा विहारी ने एक हाथ से लगाया शानदार शॉट, याद आया गिल्ली-डंडा का खेल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, इंदौर Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 03 Feb 2023 03:07 PM IST
सार

मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में हनुमा विहारी ने कमाल का जुझारूपन दिखाया। टूटी कलाई के साथ ही उन्होंने दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी की। पहली पारी में 27 रन पर आउट होने वाले विहारी ने दूसरी पारी में 15 रन बनाए।
 

Hanuma Vihari reverse slap like gilli danda shot amused Dinesh Karthik
हनुमा विहारी - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

रणजी ट्रॉफी 2023 के चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में आंध्र प्रदेश के कप्तान हनुमा विहारी ने सभी को अपना फैन बना लिया। विहारी ने इस मैच में गजब का जुझारूपन दिखाया और एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सिडनी वाली पारी याद दिला दी, जब हैमस्ट्रिंग के बावजूद वह भारत के लिए मैच बचान में सफल रहे थे। 


मध्यप्रदेश के खिलाफ मैच में विहारी पहली पारी में ही बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। इस समय उन्होंने 37 गेंद में 16 रन बनाए थे। स्कैन के बाद पता चला कि वह पांच से छह हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने तय किया कि जरूरत पड़ने पर ही विहारी बल्लेबाजी करेंगे। पहली पारी में आंध्र प्रदेश के नौ विकेट 353 रन पर गिर गए थे। इसके बाद विहारी दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए आए। 

 

अपने पूरे करियर में दाएं हाथ के बल्लेबाज रहे विहारी अब बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए थे। वह एक हाथ से ही बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने दो चौके भी लगा दिए। इनमें से एक चौका तेज गेंदबाज आवेश खान के खिलाफ आया। पहली पारी में वह 27 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी पारी में उनकी टीम और छोटे स्कोर पर सिमट गई। 
 

आंध्र प्रदेश की दूसरी पारी में नौ विकेट सिर्फ 76 रन पर गिर गए थे। ऐसे में विहारी को फिर से बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए विहारी ने 16 गेंद में 15 रन जोड़ दिए। इसमें तीन चौके शामिल थे। टूटी कलाई के साथ दाएं की बजाय बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे विहारी सिर्फ एक हाथ से ही बल्ला पकड़कर खेल रहे थे, लेकिन वह टीम के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। अंत में आंध्र प्रदेश ने मध्य प्रदेश के सामने जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य रखा। मध्य प्रदेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब है। 

दिनेश कार्तिक भी हुए दीवाने
हनुमा विहारी ने अपने जुझारूपन से सभी का दिल जीत लिया। दूसरी पारी में उन्हों ने तीन चौके लगाए। इस दौरान उन्होंने एक रिवर्स स्वीप शॉट भी खेला। इस शॉट को देखकर गांव में खेला जाने वाला गिल्ली-डंडा का खेल याद आ गया। दिनेश कार्तिक ने विहारी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह रिवर्स स्वीप नहीं रिवर्स स्लैप था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed