लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   GT vs RR IPL 2022 Qualifier 1 Playing 11 Prediction Today Match 70, Captain and Vice-Captain News in Hindi

GT vs RR Playing 11: गुजरात और राजस्थान के बीच पहला क्वालिफायर मैच आज कोलकाता में, हारने वाली टीम को मिलेगा एक और मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 24 May 2022 11:37 AM IST
सार

पिछले पांच मैच की बात करें तो गुजरात को सिर्फ दो में जीत मिली। वहीं राजस्थान की टीम भी सिर्फ दो ही मैच जीत सकी। यानी दोनों के बीच रोचक लड़ाई देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों की नजरें फाइनल में पहुंचने की होगी।

राजस्थान बनाम गुजरात
राजस्थान बनाम गुजरात - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2022 के नॉकआउट राउंड के मुकाबले मंगलवार से शुरू हो रहे हैं। क्वालिफायर-1 में  गुजरात टाइटंस की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होगी। हार्दिक पंड्या की अगुआई में गुजरात ने टी-20 लीग के पहले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया। टीम ने 14 में से 10 मुकाबले जीते और 20 अंक के साथ टॉप पर रही।


वहीं, संजू  सैमसन की कप्तानी वाली रॉयल्स टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा। टीम ने नौ मुकाबले जीते हैं। लीग राउंड में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत एक बार हुई। इस मैच में पंड्या ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी। पंड्या के नाबाद 87 रन की बदौलत टीम ने 4 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी थी।

पिछले पांच मैच की बात करें तो गुजरात को सिर्फ दौ में जीत मिली। वहीं राजस्थान की टीम भी सिर्फ दो ही मैच जीत सकी। यानी दोनों के बीच रोचक लड़ाई देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों की नजरें फाइनल में पहुंचने की होगी।

गिल और पंड्या से है आस
गुजरात की बात करें तो हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल दोनों ने 400 से अधिक रन बनाए हैं। हालांकि, गिल पिछले दो मैच में फेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने 4-4 अर्धशतक भी लगाया है। वहीं साहा ने नौ मैच में तीन अर्धशतक जड़कर खुद को साबित किया है।

डेविड मिलर 54 की औसत से 381 रन बना चुके हैं।  निचले क्रम पर राहुल तेवतिया और राशिद खान किसी भी गेंदबाज की पिटाई कर सकते हैं। तेवतिया का स्ट्राइक रेट 148 का जबकि राशिद का 207 का है।

बटलर पर होगी बड़ी जिम्मेदारी
आईपीएल 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले जोस बटलर से राजस्थान रॉयल्स को बड़ी उम्मीदें होंगी। वह अब तक तीन शतक और तीन अर्धशतक के सहारे 629 रन बना चुके हैं, लेकिन पिछले पांच मैचों से वे अर्धशतक नहीं लगा सके हैं।  संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल 300 से अधिक रन बना चुके हैं। यशस्वी जायसवाल, आर अश्विन और शिमरोन हेटमायर का प्रदर्शन भी बल्ले से अच्छा रहा है। 

गुजरात की संभावित प्लेइंग-11: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, लोकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग-11:  यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेड मैकॉय।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00