बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

वनडे क्रिकेट में नंबर वन बना इंग्लैंड

Updated Tue, 14 Aug 2012 01:02 PM IST
विज्ञापन
england move top of icc one day international rankings

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम इंग्लैंड ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को अपदस्थ कर आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की वनडे रैंकिंग में वार्षिक अपडेट के बाद इंग्लैंड नंबर एक बन गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसक गया है।
विज्ञापन


इंग्लैंड ने 2002 में टीम रैकिंग की शुरुआत किए जाने के बाद पहली बार वनडे में चोटी का स्थान हासिल किया है। इंग्लैंड 121 अंकों के साथ चोटी पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका इतने ही अंक होने के बावजूद दशमलव के बाद की गणना में पिछड़कर दूसरे स्थान पर है।


श्रीलंका को हाल में 4-1 से हराकर दूसरा स्थान हासिल करने वाला विश्व चैम्पियन भारत अब 120 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर फिसल गया है। ऑस्ट्रेलिया सितंबर 2009 से लगातार चोटी पर चल रहा था। रैकिंग में इन परिवर्तनों का ऑस्ट्रेलिया से नीचे की टीमों के स्थान पर कोई असर नहीं पड़ा है।

इंग्लैंड वनडे में तो चोटी पर पहुंच गया है लेकिन टी-20 में उसने अपना चोटी का स्थान दक्षिण अफ्रीका को गंवा दिया है। दोनों के बीच मात्र एक रेटिंग अंक का फासला है। श्रीलंका तीसरे, भारत चौथे और वेस्टइंडीज पांचवे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया टी-20 रैकिंग में नौवें स्थान पर गिर गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X