लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Dinesh Karthik blamed fielding for india lost against bangladesh said don't know why he didn't tried for catch

IND vs BAN: दिनेश कार्तिक बोले- खराब फील्डिंग के चलते हारा भारत, पता नहीं क्यों सुंदर ने कैच की कोशिश नहीं की

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 05 Dec 2022 11:14 AM IST
सार

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हार के बाद दिनेश कार्तिक ने भारत की खराब फील्डिंग पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि पता नहीं क्यों सुंदर ने कैच पकड़ने की कोशिश भी नहीं की। 
 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में राहुल और सुंदर ने कैच छोड़े
बांग्लादेश के खिलाफ मैच में राहुल और सुंदर ने कैच छोड़े - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के दौरे पर निराशाजनक शुरुआत की। पहले वनडे में भारत को एक विकेट के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 186 रन का छोटा स्कोर बनाने के बावजूद भारतीय टीम जीत की कगार पर पहुंच गई थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अहम मौके पर दो कैच टपकाए और बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 


187 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में भारत की जीत तय नजर आ रही थी, लेकिन विकेटकीपर केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने कैच पकड़ने की कोशिश ही नहीं की, जबकि गेंद उनके काफी करीब थी। भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर देख दिनेश कार्तिक हैरान रह गए।


एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि यह उनकी समझ से पर है कि सुंदर ने कैच पकड़ने की कोशिश क्यों नहीं की।

कार्तिक ने कहा "जाहिर है केएल राहुल से कैच छूट गया और सुंदर कैच के लिए नहीं गए, पता नहीं क्यों वह अंदर नहीं आए। मुझे नहीं पता कि यह रोशनी के कारण था या कोई और वजह थी, लेकिन अगर उन्होंने गेंद को देखा था तो उन्हें कैच के लिए जाना चाहिए था। वह केवल एक प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं। फील्डिंग की कोशिश 50-50 थी। यह सबसे अच्छा दिन नहीं था, लेकिन सबसे बुरा दिन भी नहीं था। मुझे लगता है कि अंत में, दबाव के चलते हमने कुछ चौके भी छोड़े।" 

बांग्लादेश के मेंहदी हसन मिराज को अंतिम ओवरों में दो जीवनदान मिलने पर रोहित शर्मा गुस्सा हो गए थे। अंत में मेंहदी हसन ने ही बांग्लादेश को जीत दिलाई। केएल राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि भारत ने अंत में कैच पकड़ने के दो मौके गंवाए। उन्होंने कहा "यह क्रिकेट है। आपको अप्रत्याशित की उम्मीद करनी होगी। जब तक क्रिकेट खेला जाता है, इस तरह की चीजें होती रहती हैं। वे अंत तक बहुत अच्छी तरह से लड़े और कुछ कैच छूटे और मेहदी की पारी हमारी हार की वजह बनी।" 

बुधवार को दूसरे वनडे में बांग्लादेश से भिड़ने से पहले भारतीय टीम चीजों को ठीक करना चाह रही है। वनडे सीरीज में बने रहने के लिए भारत को दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00