लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Congress MP Shashi Tharoor Weighs In On Sanju Samson Being Dropped Supported indian wicketkeeper

Team India: फीफा विश्व कप के बाद भारत के नेताओं तक पहुंचा संजू सैमसन के चयन का मामला, जानें क्या बोले शशि थरूर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, क्राइस्टचर्च Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 09:36 AM IST
सार

वनडे क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड  के बावजूद संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल रहा है। इस मामले पर कांग्रेस ने शशि थरूर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है। 
 

संजू सैमसन
संजू सैमसन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को लगातार भारतीय टीम में मौका नहीं मिलने का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। भारत के लिए वनडे में शानदार रिकॉर्ड के बावजूद संजू सैमसन को भारतीय टीम में नियमित मौके नहीं मिल रहे हैं। इसके बाद उनके फैंस लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। पहले संजू के फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें मौका नहीं देने पर गुस्सा निकाल रहे थे। इसके बाद कुछ फैंस उनके समर्थन में बैनर लेकर फीफा विश्व कप का मैच देखने पहुंच गए थे। अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी सैमसन को मौका न मिलने पर नाराजगी जाहिर की है। 


दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन नियमित रूप से टीम इंडिया से अंदर और बाहर हो रहे हैं। वह लगातार मैच नहीं खेल पा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 36 रन बनाने के बाद, सैमसन को दूसरे वनडे मैच से बाहर कर दिया गया, क्योंकि टीम प्रबंधन एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर रखना चाहता था, जो गेंदबाजी भी कर सके। टीम इंडिया ने तीसरे वनडे के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं किया और संजू सैमसन इस मैच में भी नहीं खेल सके। 


तीसरे वनडे से पहले भारत के कार्यवाहक कोच, वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत के बारे में बात की और बताया कि पंत को वनडे में कहां बल्लेबाजी करनी चाहिए। हालांकि, कांग्रेस सांसद शशि थरूर लक्ष्मण की बातों से प्रभावित नहीं दिखे, और उन्होंने ट्विटर पर लिखा "पंत ने नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण है," वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन पंत आउट ऑफ फॉर्म हैं, जो अपनी पिछली 11 पारियों में से दस में विफल रहा है। सैमसन का वनडे मैचों में औसत 66 है, उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में रन बनाए हैं और बेंच पर है। आगे बढ़ो संजू सैमसन।"

सैमसन ने अब तक 11 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वह 66 की औसत से 330 रन बनाने में सफल रहे हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 86 रन है।

बारिश के कारण दूसरा वनडे रद्द होने के बाद, भारत के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि हम चाहते थे कि छठा गेंदबाज आए, इसलिए संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारत 12.5 ओवर में 1 विकेट पर 89 रन बना चुका था, जब बारिश ने खेल को बाधित किया और अंत में खेल को रद्द कर दिया गया। तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 100 रन के पार जा चुका है। ऋषभ पंत इस मैच में भी फेल रहे और 16 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00