लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Cheteshwar Pujara or Hanuma Vihari to open with Shubman Gill in India vs England 5th test at Edgbaston

IND vs ENG: रोहित की गैरमौजूदगी में शुभमन के साथ कौन करेगा ओपनिंग? इन खिलाड़ियों का नाम आया सामने

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 29 Jun 2022 08:13 PM IST
सार

बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को जरूर बर्मिंघम भेजा है, लेकिन उन्हें एक भी मैच की प्रैक्टिस नहीं है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मौजूदा स्क्वॉड में से ही किसी को शुभमन गिल के जोड़ीदार के तौर पर खेलाने की तैयारी कर रहा है।

हनुमा विहारी, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा
हनुमा विहारी, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

रोहित शर्मा एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। रोहित की कोरोना रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई है और वह अब भी आइसोलेशन में हैं। ऐसे में ओपनिंग को लेकर टीम इंडिया के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को जरूर बर्मिंघम भेजा है, लेकिन उन्हें एक भी मैच की प्रैक्टिस नहीं है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मौजूदा स्क्वॉड में से ही किसी को शुभमन गिल के जोड़ीदार के तौर पर खेलाने की तैयारी कर रहा है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया है कि मयंक हाल फिलहाल में ही इंग्लैंड पहुंचे हैं और वह प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने के प्लान से बाहर हैं।
 

सूत्र ने बताया कि रोहित की गैरमौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा या हनुमा विहारी में से किसी एक को बतौर ओपनर मैदान पर भेजा जा सकता है। इनमें पुजारा की दावेदारी सबसे मजबूत है। वह शुभमन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। वहीं, विहारी भी इस प्लान में शामिल हैं। विहारी ओपनिंग का रोल पहले (2018) भी ऑस्ट्रेलिया में निभा चुके हैं, लेकिन पुजारा रेस में सबसे आगे हैं।

पुजारा के बतौर ओपनर खेलने पर विहारी को मध्यक्रम में बैटिंग मिलेगी। वहीं, विहारी के ओपनिंग करने पर पुजारा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। इसके अलावा टीम में शुभमन,  विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का खेलना तय माना जा रहा है। टीम मैनेजमेंट फिलहाल इस पर विचार कर रहा है कि लोअर ऑर्डर शार्दुल ठाकुर के रूप में फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को मौका दे या स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दे।

इसके अलावा रवींद्र जडेजा का भी खेलना तय है। वहीं, रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उनका साथ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी निभाते दिखेंगे। भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम इस समय टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। पिछले साल भारतीय टीम में कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को स्थगित किया गया था और रीशेड्यूल भी किया गया था। यही पांचवां टेस्ट मैच अब खेला जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00